भारत दौर से पहले बांग्लादेश को झटका, शाकिब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा बीसीबी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2019

ढाका। बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेटरों को भले ही खिलाड़ियों के विरोध से फायदा मिल रहा हो लेकिन उनके राष्ट्रीय कप्तान साकिब अल हसन को एक दूरसंचार कंपनी से करार भारी पड़ सकता है क्योंकि केंद्रीय अनुबंध के उल्लंघन के कारण बोर्ड उन पर कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा है। बांग्लादेश की टीम अगले कुछ दिनों में भारत श्रृंखला के लिए रवाना होगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का यह कदम निश्चित रूप से टीम के मनोबल को प्रभावित कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: आस्ट्रेलियाई PM का टी20 विश्व कप के लिये भारतीय फैंस को न्योता, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार साकिब ने दूरसंचार कंपनी ‘ग्रामिणफोन’ के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं जो केंद्रीय अनुबंध नियम का उल्लंघन है। ‘क्रिकबज’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘बीसीबी अध्यक्ष नज्मुल हसन ने कहा कि अगर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाते हैं तो वे कड़ा कदम उठायेंगे। स्थानीय टेलीकाम कंपनी ‘ग्रामीणफोन’ ने 22 अक्टूबर को घोषणा की कि देश का शीर्ष आल राउंडर उनका ब्रांड दूत बना है।’’ 

इसे भी पढ़ें: सौरव गांगुली के समर्थन में आए पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन

बीसीबी अध्यक्ष नज्मुल हसन ने शनिवार को बंगाली दैनिक ‘कालेर कांठो’ से कहा कि वह ऐसा करार नहीं कर सकते जो हमारे अनुबंध में स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि रोबी (टेलीकॉम) हमारा टाइटल प्रायोजक था और ग्रामिणफोन ने बोली नहीं लगाई और इसके बजाय उसने कुछ क्रिकेटरों को पैसे देकर करार कर लिया। लेकिन इससे बोर्ड को नुकसान हुआ। हसन ने कहा कि हम कानूनी कार्रवाई के बारे में विचार कर रहे हैं। इस संबंध में हम किसी को भी नहीं छोड़ सकते। हम मुआवजे की मांग करेंगे। हम कंपनी के साथ-साथ खिलाड़ी से भी मुआवजे की मांग करेंगे।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज