Bihar: 12 जून को पटना में होगा विपक्षी दलों का शक्ति प्रदर्शन, नीतीश कुमार करेंगे बैठक की अध्यक्षता

By अंकित सिंह | May 29, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता की कवायद में पिछले कई दिनों से जुटे हुए है। इस सब के नीतीश की मेहनत रंग लेती नजर आ रही है। खबर यह है कि 12 जून को विरोधी दलों की बहुप्रतीक्षित बैठक पटना में आयोजित हो सकती है। इसको लेकर महागठबंधन के नेता सक्रिय भी हो चुके हैं। 12 जून को यह बैठक बिहार की राजधानी पटना में होगी। खबर यह भी है कि कांग्रेस नीतीश की इस बैठक में शामिल होने को लेकर निमंत्रण स्वीकार भी कर लिया है।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की सोच, नीतीश की कोशिश और विपक्षी आशंका....मोदी विरोधी लामबंदी में अभी कई पेंच बाकी हैं


कांग्रेस को साथ लेकर चल रहे नीतीश 

बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो नीतीश कुमार के पटना में विपक्षी दलों की बैठक के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। इससे पहले नीतीश कुमार दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से दो बार मुलाकात कर चुके हैं। इसके अलावा वह कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में भी शामिल हुए थे। बिहार में भी कांग्रेस नीतीश के नेतृत्व वाली महागठबंधन का हिस्सा है।

 

इसे भी पढ़ें: #MyParliamentMyPride: Omar Abdullah नयी संसद की भव्यता से खुश तो Nitish Kumar बोले इतिहास बदलना चाहती है BJP


इनसे हुई थी बात

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव जैसे भाजपा विरोधी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। जदयू, राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां एवं अन्य कुछ दल महागठबंधन के घटक हैं। दरअसल, पटना में विपक्षी नेताओं की एक बैठक आयोजित करने का विचार ममता बनर्जी ने दिया था। विपक्षी एकता अभियान के हिस्से के रूप में, नीतीश कुमार ने न केवल उद्धव ठाकरे और शरद पवार जैसे कांग्रेस के सहयोगियों के साथ, बल्कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जैसे अपने विरोधियों के साथ भी बातचीत की है।

प्रमुख खबरें

PNB Housing Finance का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 57 प्रतिशत बढ़कर 444 करोड़ रुपये

Bangaram: एक्ट्रेस से मूवी मेकर बनीं Samantha Ruth Prabhu, होम प्रोडक्शन के साथ पहली फिल्म की घोषणा की

अदालत ने मालवणी जहरीली शराब त्रासदी मामले में चार आरोपियों को दोषी ठहराया, 10 को बरी किया

तीसरे चरण के चुनाव में 46% उम्मीदवार करोड़पति, 20 फीसदी पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज : ADR Report