तीन दिन बाद शुक्र ग्रह करने जा रहे हैं कुंभ राशि में प्रवेश, इन राशि वालों के शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन

By प्रिया मिश्रा | Mar 31, 2022

ज्योतिषशास्त्र में शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को वैभव, कला और सौंदर्य का कारक माना जाता है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार 31 मार्च को शुक्र ग्रह मकर से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इसके बाद शुक्र ग्रह 27 अप्रैल 2022 को मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। माना जाता है कि शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन कुछ राशियों को शुक्र के गोचर से विशेष लाभ होता है। आइए जानते हैं कि इस बार शुक्र के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा -


मेष राशि

शुक्र ग्रह का गोचर मेष राशि के एकादश भाव में होगा। यह गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। इस दौरान आपको एक से अधिक स्त्रोतों से धन लाभ होगा। व्यापारी जातकों को भी व्यापार में मुनाफा होगा। इस दौरान आपकी पारिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी।


मकर राशि

मकर राशि में शुक्र का गोचर द्वितीय भाव में होगा। इसे धन और वाणी का भाव भी कहा जाता है। यह गोचर आपके लिए बेहद शुभ साबित होगा। इस दौरान व्यापारी जातकों को अटका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। कोई बड़ी बिजनेस डील भी फाइनल कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को भी कार्यस्थल में प्रमोशन मिल सकता है।


कुंभ राशि 

शुक्र ग्रह का गोचर कुंभ राशि के लिए बहुत फलदाई साबित होगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। इस दौरान आपको उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं