गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की NIA रिमांड चार दिन के लिए बढ़ी, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में किया गया था पेश

By अंकित सिंह | Dec 03, 2022

दिल्ली की एक अदालत ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की एनआईए रिमांड चार दिन बढ़ा दी है। बिश्नोई को 10 दिन की रिमांड पूरी होने पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड मांगते हुए कहा था कि पड़ोसी राज्य राजस्थान में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग हो रही है। प्रदेश में आज हुई मुठभेड़ में बिश्नोई के भी शामिल होने का शक है। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने पिछले बृहस्पतिवार को अपराधी लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।

 

इसे भी पढ़ें: भगवंत मान ने किया साफ, अमेरिका में पकड़ा गया गैंगस्टर गोल्डी बराड़, जल्द ही लाया जाएगा भारत


फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई बठिंडा जेल में बंद है। बिश्नोई को एनआईए ने देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक कृत्य और सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देने के लिए आतंकवादी समूहों और आपराधिक गिरोहों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है। इससे पहले एनआईए ने 12 दिन के लिए बिश्नोई को हिरासत में दिए जाने का अनुरोध करते हुए कहा था कि सामग्री पाकिस्तान से आ रही थी और मूसेवाला जैसे लोग निशाना हैं। दूसरी ओर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके पास से 20 पिस्तौल बरामद की गयी हैं। पंजाब पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

 

इसे भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder | सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से पकड़ा गया


वहीं, राजस्थान में आज गैंगवार के तहत आज एक हत्या हुई है। इसकी भी जांच चल रही है। खबर है कि इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की कुछ लोगों ने शनिवार को सीकर में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य ने ली है। सीकर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि राजू ठेहट की शनिवार को उसके घर के मुख्य दरवाजे पर ही कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। ’ ठेहट जून 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का प्रतिद्वंद्वी था। 

प्रमुख खबरें

Amethi Congress Cffice Violence | अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, भाजपा पर हमले का आरोप

Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला