Sidhu Moose Wala Murder | सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से पकड़ा गया

Sidhu Moose Wala
Google free license
रेनू तिवारी । Dec 02, 2022 10:56AM
भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में एक बड़ी सफलता मिली है, कुछ टीवी रिपोर्टों के अनुसार हत्या का मुख्य आरोपी, कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिकी आतंकवाद विरोधी कानून के तहत कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया।

गायक से राजनेता बने  सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में एक बड़ी सफलता मिली है, कुछ टीवी रिपोर्टों के अनुसार हत्या का मुख्य आरोपी, कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिकी आतंकवाद विरोधी कानून के तहत कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया।भारत की खुफिया एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय स्रोतों से एक बड़ा इनपुट मिला है। हालांकि अभी तक इस मामले में कैलिफोर्निया सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन खुफिया विभाग रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलिजेंस को ऐसे इनपुट जरूर मिले हैं कि गोल्डी बराड़ वहीं स्थित है और उसे हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय निशानेबाजी में भाकर ने महिला 25 मीटर पिस्टल में जीता चार स्वर्ण

पंजाबी गायक-राजनेता शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूस वाला के नाम से जाना जाता है, की इस साल मई में पंजाब के मनसा जिले में उनकी कार में यात्रा करते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

इस बीच, मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह, जिन्होंने कनाडा स्थित गैंगस्टर के बारे में किसी भी जानकारी के लिए केंद्र सरकार से 2 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा करने की मांग की थी, ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं होता कि बराड़ की गिरफ्तारी की खबर सच है। उन्होंने कहा, "अधिकारियों को कुछ सबूतों के साथ सामने आने दीजिए और अगर गिरफ्तारी सच में हुई है तो यह मेरे लिए सबसे बड़ी राहत है।"

इसे भी पढ़ें: महाभियोग के खतरे का सामना कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा

बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार इसे देने में असमर्थ है तो वह इनाम देने के लिए भी तैयार हैं। पंजाब के अमृतसर में एक कार्यक्रम में, सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का एक उदाहरण दिया, जिसने चार साल पहले एक महिला की हत्या करने के बाद उस देश से भागे भारतीय मूल के नागरिक की गिरफ्तारी के लिए 1 मिलियन AUD के इनाम की घोषणा की थी।

अन्य न्यूज़