एप्स की सूची में पहले स्थान पर पहुंचा Signal एप ! डाउनलोड करने वालों की आई बाढ़

By अनुराग गुप्ता | Jan 12, 2021

नयी दिल्ली। व्हाट्सएप (Whatsapp) को अपनी नई प्राइवेट पॉलिसी 2021 का काफी नुकसान हो रहा है। भारत समेत दुनियाभर के यूजर्स व्हाट्सएप का विकल्प तलाश कर रहे हैं। तो वहीं कुछ यूजर्स ने व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल कर दिया है और बहुत से लोगों ने अनइंस्टॉल करने का मन बना लिया है। इसी बीच दुनिया के सबसे धनी उद्यमी एलन मस्क ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग की मुश्किलें बढ़ा दी है। 

इसे भी पढ़ें: नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा साझा करने की व्यवस्था में नहीं होगा कोई बदलाव: व्हाट्सएप 

बीते दिनों एलन मस्क ने सिग्नल ऐप इस्तेमाल करने की सलाह दी। जिसके बाद सिग्नल को डाउनलोड करने वालों की बाढ़ आ गई और यूजर्स को वेरिफिकेशन कोड हासिल करने में देरी होने लगी। एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि यूज सिग्नल (Use Signal)।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिग्नल एप में नए साइन अप्स करने वालों की संख्या में इजाफा देखा गया और सर्वर ओवरलोड हो गया। बता दें कि व्हाट्सएप ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है जिसकी वजह से यूजर्स की संख्या में गिरावट आ रही है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी यूजर्स के निजी डेटा के लिए सुरक्षित नहीं है।

व्हाट्सएप की अगर नई पॉलिसी को यूजर 8 फरवरी तक एक्सेप्ट नहीं करता है तो उसका अकाउंट डिलीट हो जाएगा। ऐसे में यूजर को अपने अकाउंट को जारी रखने के लिए कंपनी की पॉलिसी को स्वीकृति देनी पड़ेगी। लेकिन आप घबराए नहीं अगर आप अभी इस पॉलिसी को स्वीकृति नहीं देते हैं तो भी आपका अकाउंट कुछ वक्त तक चलता रहेगा हालांकि बाद में वह बंद हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Whatsapp ला रहा यह नए 3 फीचर्स, बदल जाएगा आपका चैटिंग एक्सपीरियंस 

सिग्नल एप टॉप पर

एप्पल स्टोर के फ्री एप्स की लिस्ट में सिग्नल को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं, सिग्नल ने एक के बाद एक ट्वीट कर बताया था कि एप को भारत, ऑस्ट्रिया, फ्रांस, फिनलैंड, जर्मनी, हांगकांग और स्विट्जरलैंड में एप स्टोर पर फ्री एप्स की लिस्ट में पहला स्थान मिला है।

बता दें कि सिग्नल एप को डाउनलोड करना बेहद आसान है और यह व्हाट्सएप की तरह की काम करता है। सिग्नल एप यूजर्स को End-to-end encryption की सुविधा देता है जिसका मतलब है कि सेंडर और रिसीवर के अलावा कोई तीसरा व्यक्ति आपका मैसेज नहीं पढ़ सकेगा। 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार