BWF World Tour Finals: सिंधु के हाथ से फिर फिसला खिताब, ओलिंपिक्स में ब्रॉन्ज जीतने के बाद से सूखा जारी

By अंकित सिंह | Dec 05, 2021

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में हार का सामना करना पड़ा है। हार के साथ ही सिंधु फिर से फाइनल में आकर इस खिताब को जीतने से चूक गईं। खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया की एन सेयंग ने सिंधु को 21-16, 21-12 से हरा दिया। उन्होंने 39 मिनट तक चले मैच में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी को किसी भी समय वापसी का मौका नहीं दिया। आपको बता दें कि इसी साल सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीता था। हालांकि इसके बाद से सिंधु अब तक कोई भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी।

इससे पहले जापान की अकाने यामागुची को कठिन मुकाबले में हराकर सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई थी। मौजूदा विश्व चैम्पियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने यह रोमांचक मुकाबला 21.15, 15.21, 21.19 से जीता था। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची। वह मार्च में स्विस ओपन फाइनल हार गई थी। वह मार्च में स्विस ओपन में उप विजेता रही थीं।

 

सियोंग ने इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के खिताब जीते थे। उन्होंने अक्टूबर में डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी सिंधू को हराया था। यह तीसरा अवसर था जबकि सिंधू टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। वह 2018 में खिताब जीतकर यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय बनी थी। 


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana