सिसोदिया ने कहा कि 'बिजनेस ब्लास्टर्स' कार्यक्रम छात्रों को स्मार्ट उद्यमी बनने में मदद कर रहा है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 13, 2022

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्र कम उम्र में स्टार्टअप स्थापित करने का गुर सीखने के साथ स्मार्ट उद्यमी तथा जिम्मेदार नागरिक बन रहे हैं। पूर्वी दिल्ली के मंडावली फजलपुर इलाके के एक सरकारी स्कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि ‘बिजनेस ब्लास्टर्स’ कार्यक्रम के जरिए दिल्ली के सरकारी स्कूल के छात्र रोजगार चाहने वाले नहीं बल्कि रोजगार सृजन करने वाले बन रहे हैं। सिसोदिया ने कहा, ‘‘मुझे यह देखकर खुशी है कि सरकारी स्कूलों के बच्चे अपने खुद के व्यवसाय खोलने के सपने देख रहे हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में प्रयोग करने को उत्सुक हैं।

दिल्ली सरकार उनके दृढ़ निश्चय और मेहनत को हर तरह से समर्थन देगी तथा उनके व्यवसाय रोजगार के नए अवसर तैयार करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि ‘बिजनेस ब्लास्टर्स’ कार्यक्रम ने छात्रों के लिए करियर की परिको पूरी तरह से बदल दिया है और दिल्ली सरकार उन छात्रों का समर्थन करेगी, जिनके पास भविष्य में रोजगार के नए अवसर पैदा करने की क्षमता होगी।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya