Shiv Sena नेताओं के वीडियो से छेड़छाड़ करने के मामले की जांच करेगी एसआईटी, पांच व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 14, 2023

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार शिवसेना विधायक प्रकाश सुर्वे और पार्टी की उप नेता शीतल म्हात्रे के एक वीडियो से छेड़छाड़ करने के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करेगी। महाराष्ट्र के मंत्री शंभूराज देसाई ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं पुलिस ने इस प्रकरण के सिलसिले में उद्धव ठाकरे गुट के एक नेता को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस मामले में अब तब पांच व्यक्ति गिरफ्तार किये जा चुके हैं। देसाई ने विधानसभा में कहा कि एसआईटी का नेतृत्व एक वरिष्ठ आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी करेंगे। इससे पहले दिन में, शिवसेना की यामिनी जाधव और मनीषा चौधरी ने सदन में इस मुद्दे को उठाया और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने एक सार्वजनिक कार्यक्रम के वीडियो से ‘‘छेड़छाड़’’ की।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, स्थानीय सांसद गोपाल शेट्टी और चौधरी खुद भी मौजूद रही थीं। मंत्री ने कहा कि पुलिस ने पहले चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनमें विनायक दावरे (26) भी शामिल हैं, जो उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) के सोशल मीडिया प्रदेश समन्वयक हैं। उन्होंने कहा कि दावरे ने ‘‘छेड़छाड़’’ किया गया वीडियो फेसबुक पर साझा किया था जबकि अन्य तीन ने इसके प्रसार में मदद की थी। इस बीच, एक अधिकारी ने यहां बताया कि मुंबई पुलिस ने सोमवार को शिवसेना (यूबीटी) के नेता साईनाथ दुर्गे को वीडियो से ‘‘छेड़छाड़’’ के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें: Question paper leak में अधिकारी, दो अभ्यर्थी समेत नौ व्यक्ति हिरासत में: हैदराबाद पुलिस

दुर्गे, आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी बताये जाते हैं। अधिकारी ने कहा कि पहले गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी 15 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गए हैं। अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354, 509 और 500 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की