छह युवकों को कोवैक्सीन की जगह लगा दी कोविशील्ड की दूसरी खुराक, हुआ जोरदार हंगामा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 23, 2021

मेदिनीनगर (झारखंड)। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर की तर्ज पर झारखंड में पलामू के हरिहरगंज सामुदायिक अस्पताल में छह युवकों को बुधवार को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगा दी गयी जिसके बाद भारी हंगामे को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी। छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजय कुमार ने बताया कि हंगामे की सूचना पर तत्काल हरिहरगंज थाना की पुलिस ने नागरिक अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

इसे भी पढ़ें: जीरो कोरोना केस या वैक्सीन लगने तक बच्चे को स्कूल नहीं भेजना चाहते पैरंट्स!

इस बीच पलामू जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सिविल सर्जन)डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया है कि यह चूक टीकाकरण कार्य में लगे कर्मियों की गलती से हुई और सभी युवकों को अस्पताल में ही रखकर उनपर नजर रखी जा रही है। डॉ सिंह ने बताया कि टीका बदल जाने से युवकों पर विशेष नकारात्मक प्रभाव नहीं पङेगा लेकिन अब उन्हें पुनः दूसरी खुराक कोविशील्ड की ही लेनी होगी। ऐसी ही समस्या उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में 14 मई को सामने आयी थी जब बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर औढ़ाईकला गांव के बीस ग्रामीणों को कोविशील्ड की जगह कावैक्सीन की दूसरी खुराक लगा दी गयी थी। यह मामला एक ग्रामीण की शिकायत पर 27 मई को सामने आया था जिससे पूरे देश में लोग हैरान रह गये थे।

प्रमुख खबरें

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूरे घटनाक्रम पर पहली बार दी प्रतिक्रिया, प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने पर क्या कहा?

Jammu and Kashmir : आतंकियों के हमले में जान गंवाने वाले ग्राम रक्षा गार्ड को सुपुर्द-ए-खाक किया गया

कश्मीर में भले ही बीजेपी चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन फिर क्यों हो रही चर्चा, उमर अब्दुल्ला ने बताया

Bihar: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, लालू भी रहे मौजूद, तेजस्वी का नीतीश पर वार