29 नवंबर को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली स्थगित, 4 दिसंबर को होगी SKM की अगली बैठक

By अनुराग गुप्ता | Nov 27, 2021

नयी दिल्ली। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन का एक साल पूरा होने पर किसान संगठनों की आगे की रणनीति क्या होगी। इस पर सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक की। इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे की रणनीति की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि हमने सरकार को अपनी मांगें भेजी थी। ऐसे में मांगें पूरी होने तक किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा लेकिन 29 नवंबर को संसद तक होने वाला ट्रैक्टर मार्च स्थगित कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन के एक साल पूरे, सिंघू बॉर्डर पर दिखा जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर 

स्थगित हुआ ट्रैक्टर मार्च

किसान मोर्चा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हमने किसानों की मांग सौंप दी थी और अब संयुक्त किसान मोर्चा की अगली बैठक 4 दिसंबर को होगी। उससे पहले अगर सरकार का जवाब नहीं आया तो आगे की रणनीति बनेगी। किसान मोर्चा ने कहा कि सरकार की घोषणाओं से हम सहमत नहीं हैं। सरकार आमने-सामने बैठकर सम्मानपूर्वक हमसे बातचीत करें।

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने किसानों की एक और मांग मानी, नरेंद्र तोमर की अपील, आंदोलन का औचित्य नहीं बचा, अपने घर लौटें किसान 

किसानों के खिलाफ दर्ज मामले हों वापस 

किसान मोर्चा ने साफ कर दिया है कि 29 नवंबर को होने वाली ट्रैक्टर रैली को स्थगित किया गया है। यह रद्द नहीं हुई है। अगर सरकार का जवाब नहीं आया तो 4 दिसंबर को होने वाली बैठक पर इसका निर्णय लिया जाएगा। किसान मोर्चा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य सरकारों और रेलवे को विरोध के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का निर्देश देना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Rajnath Singh और Smriti Irani आज करेंगे नामांकन, रोड शो में भाजपा के कई बड़े नेता भी होंगे शामिल

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी