प्रयागराज में सपा की रैली में लगाए गए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, 7 पर केस दर्ज

By रेनू तिवारी | Feb 28, 2022

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पुलिस ने यहां हंडिया विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा के दौरान कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह समाजवादी पार्टी की जनसभा लगती है। हालांकि, वीडियो में पार्टी के उम्मीदवार दिखाई नहीं दे रहे है।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को दिए छात्रों के परिवारों से संपर्क साधने के निर्देश


एक जनसभा के एक वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिसमें कुछ लोग इस तरह के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे थे, पुलिस ने उन लोगों की पहचान की और हंडिया के सर्कल अधिकारी डॉ भीम कुमार गौतम पर प्राथमिकी दर्ज की। जिन लोगों की पहचान की गई है, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका क्योंकि रविवार को मतदान चल रहा था। उन्होंने कहा कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन की आत्मकथा का विमोचन किया


हंडिया विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार हकीम लाल बिंद ने आरोप लगाया कि चुनाव को "हिंदू बनाम मुस्लिम" बनाने के मकसद से "भाजपा के लोगों द्वारा डब किए जाने" के बाद वीडियो जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने से पहले वीडियो की सत्यता की जांच करनी चाहिए थी। पार्टी अपने स्तर पर इस वीडियो की जांच करा रही है। उन्होंने कहा, "मेरी किसी भी बैठक में कहीं भी इस तरह के नारे नहीं लगाए गए।"


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana