'हमने लोगों को रंग बदलते देखा है, लेकिन परिवार बदलते पहली बार देख रहे है', Rahul Gandhi पर बरसीं स्मृति ईरानी

By अंकित सिंह | Apr 27, 2024

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी के संभावित दौरे से पहले अयोध्या के राम मंदिर के संभावित दौरे को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले अब वोट मांगने के लिए चुनाव के दौरान राम मंदिर का दौरा कर रहे हैं, जो भगवान को धोखा देने के अलावा और कुछ नहीं है। ईरानी, ​​जो अमेठी से फिर से चुनाव लड़ रही हैं, ने दावा किया कि कांग्रेस के "शहजादे" ने राम मंदिर अभिषेक समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, लेकिन वोट मांगने के लिए वे मंदिर का दौरा कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Amethi LokSabha Seat: रॉबर्ट वाड्रा पिक्चर से बाहर! क्या तीसरी बार अमेठी में आमने-सामने होंगे स्मृति और राहुल?


भाजपा नेता ने कहा कि हमें बताया गया है कि आज वायनाड में वोटिंग के बाद कांग्रेस उम्मीदवार यहां पहुंचेंगे, लेकिन सबसे पहले वह राम मंदिर के दर्शन करेंगे। उन्होंने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, अब वे मंदिर जाएंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे उन्हें वोट मिल सकते हैं, इसका मतलब है कि अब वे भगवान को भी धोखा देने जाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने वायनाड सांसद की अमेठी के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाते हुए उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अमेठी के साथ गहरा संबंध होने की बात करते हैं लेकिन जब चुनाव की बात आती है तो दावा करते हैं कि वायनाड 'उनका घर' है।


ईरानी ने कहा कि उन्होंने यहां (अमेठी में) रिश्तों की बात की और वे वायनाड चले गए। वहां नामांकन दाखिल करते समय उन्होंने (राहुल गांधी) वायनाड को 'अपना घर' बताया, हमने लोगों को रंग बदलते देखा है, लेकिन परिवार बदलते पहली बार देखा जा रहा है। आप सभी जानते हैं कि 25 मई को कमल (भाजपा पार्टी का चुनाव चिह्न) को आपका एक वोट मुफ्त राशन देगा...कांग्रेस ने घोषणा की है कि देश भर में लोगों की संपत्ति की गणना की जाएगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: स्मृति ईरानी का बड़ा दावा, कहा- 26 अप्रैल के बाद वायनाड से अमेठी पहुंचेंगे राहुल, सतर्क रहने की जरूरत


स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उस सीट से हराया, जो कभी गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती थी। इस सीट से संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी निर्वाचित हुए थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ''पूरे देश से आवाज आ रही है. वे चाहते हैं कि मैं सक्रिय राजनीति में आऊं क्योंकि मैं हमेशा देश के लोगों के बीच रहा हूं। लोग हमेशा चाहते हैं मैं 1999 से वहां (अमेठी) प्रचार कर रहा हूं। मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं।''

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh के उज्जैन में वैन के ट्रक से टकराने से दो लोगों की मौत, आठ घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की आशंका

IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए Sanju Samson पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना

Prime Minister Modi ने तेलंगाना के राजराजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की