IPL 2023: सौरव गांगुली के फैंस को मिली खुशखबरी, दिल्ली कैपिटल्स के लिए निभाएंगे यह बड़ी भूमिका

By अंकित सिंह | Mar 16, 2023

आईपीएल शुरू होने में कुछ ही दिनों का वक्त बचा है। सभी टीमें अपनी रणनीति बना रही हैं। इन सब के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा फैसला लिया है। पहले तो ऋषभ पंत की जगह डेविड वार्नर तो कप्तानी सौपी गई। इसके बाद जो खबर आई उससे सौरव गांगुली के फैंस को बेहद ही खुशी होगी। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को अपने क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त करने की पुष्टि की है। भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष, महिला प्रीमियर लीग टीम, SA20 में प्रिटोरिया कैपिटल्स और ILT20 में दुबई कैपिटल्स सहित कैपिटल्स फ्रैंचाइजी के सभी कार्यक्षेत्रों का प्रभार संभालेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Iyer ODI श्रृंखला की टीम से बाहर: भारतीय क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप


हालांकि, सौरव गांगुली ने SA20 और महिला प्रीमियर लीग के चल रहे पहले सत्र के दौरान पहले ही फ्रैंचाइज़ी के साथ काम करना शुरू कर दिया था। महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स प्ले-ऑफ़ में पहुँचने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। विशेष रूप से, गांगुली ने आईपीएल 2019 में दिल्ली की राजधानियों के संरक्षक के रूप में काम किया था। इसी दौरान उन्होंने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम किया था। नियुक्ति के बारे में बोलते हुए, सौरव गांगुली ने कहा कि वह दिल्ली कैपिटल्स में लौटने के लिए उत्साहित हैं और डब्ल्यूपीएल में डीसी एसए20 में प्रिटोरिया के साथ अपने कार्यकाल के दौरान पहले से ही काम का अनुभव कर चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें: ICC Test Ranking: Ravichandran Ashwin बने गेंदबाजी के बादशाह, हासिल किया खास मुकाम


गांगुली ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने मेरे पिछले कार्यकाल के दौरान एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया था। उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में हम सभी का समय अच्छा बीतेगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने अभियान का आगाज़ लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक अप्रैल को करेगी। आपको बता दें कि टीम के नियमित कप्तान पंत कार दुर्घटना में लगी गंभीर चोट से उबर रहे हैं और वह 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सत्र में टीम में वापसी नहीं कर पायेंगे। डेविड वार्नर को ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान नियुक्त किया गया। पंत 2021 से इस टीम का नेतृत्व कर रहे थे। हरफनमौला अक्षर पटेल दिल्ली टीम के उप-कप्तान होंगे। उन्होंने पिछले सत्र में भी यह जिम्मेदारी निभाई थी। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला