क्या डु प्लेसिस का नया प्लान बांग्लादेश को कर पाएगा पस्त ?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 01, 2019

लंदन। विश्व कप के शुरुआती मैच में मेजबान इंग्लैंड से मिली करारी शिकस्त के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम रविवार को यहां दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर अपने अभियान को पटरी पर लाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को इंग्लैंड ने 104 रन के बड़े अंतर से हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को आठ विकेट पर 311 रन पर रोक दिया था लेकिन जोफ्रा आर्चर की कातिलाना गेंदबाजी का टीम के पास कोई जवाब नहीं था। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को 207 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास द ओवल में अब वापसी का मौका होगा और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि टीम को घबराने की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का विंडीज कप्तान होल्डर ने खोला राज

उन्होंने कहा कि 10 देशों के इस टूर्नामेंट में हर टीम को नौ मैच खेलने का मौका मिलेगा और शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, ऐसे में हमारे पास वापसी का मौका होगा। डु प्लेसिस ने कहा कि हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हम विश्व कप की अहमियत को समझें। आपको पता है आप कहां खेलने जा रहे हैं। आपको मजबूत टीमों के खिलाफ मैदान में उतरना होगा। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम तीनों विभाग में हम से बेहतर थी। उसने हमें दिखाया कि अच्छी क्रिकेट टीमें कैसी होती हैं। मेरे लिये यह जरूरी है कि हम अपनी गलतियों पर ध्यान दें और आगे बढ़ें।

इसे भी पढ़ें: विश्व कप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने क्रिस गेल

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला होगा तो वहीं बांग्लादेश इस मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। पिछले विश्व कप (2015) में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले बांग्लादेश की कोशिश इस बार उससे आगे जाने की होगी। भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में मंगलवार को कप्तान मशरफे मुर्तजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था लेकिन उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में मुझे शुरुआत के एक-दो ओवर करने में परेशानी होती है, इसके बाद मुझे ज्यादा समस्या नहीं होती। भारत के खिलाफ तमीम इकबाल भी चोट के कारण नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले इस सलामी बल्लेबाज के फिट होने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

India के औद्योगिक सामान आयात में China की हिस्सेदारी बढ़कर 30 प्रतिशत हुई: GTRI

PM Modi को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल ‘‘असल’’ मुद्दों पर बहस करनी चाहिए : P. Chidambaram

हर युग में अंत में सच ही जीतता है, असत्यमेव पराजयते : Akhilesh Yadav

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta