साउथ ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स 15 करोड़ टन कोयला उत्पादन करने वाली पहली कंपनी बनी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2019

कोलकाता। साउथ ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड एक वित्त वर्ष में 15 करोड़ टन कोयला उत्पादन करने वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। 2018-19 के दौरान , कंपनी का कोयला उत्पादन 15 करोड़ टन के पार चला गया है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि एसईसीएल ने 2018-19 के दौरान 15 करोड़ टन कोयला उत्पादन के लक्ष्य को पार किया है। कंपनी ने 20 मार्च को यह आंकड़ा पार किया।

इसे भी पढ़ें: DLF के QIP को दोगुना अभिदान, 3,200 करोड़ रुपये जुटाने में मिलेगी मदद

साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स के मुख्य प्रबंधक (पीएंडए) पी नरेंद्र कुमार ने पीटीआई  को बताया, " बिजली क्षेत्र की बढ़ती मांग को देखते हुए एसईसीएल कोयला निकालने के लिए पूरी ताकत के साथ कड़ी मेहनत कर रही है। हमने 20 मार्च को 15 करोड़ टन कोयला उत्पादन के स्तर को पार कर लिया है और 15.3 करोड़ टन कोयले का उत्पादन कर चुके हैं।"

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्रालय का खुलासा, भारत-यूएस के बीच रक्षा सहयोग बढ़ा

कुमार ने कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक ए पी पांडा ने कोयला उत्पादन में तेजी लाने के लिए सभी कदम उठाए हैं जिसके चलते कंपनी ने इस महीने एक दिन में 7.44 लाख टन कोयला उत्पादन के सर्वकालिक उच्च स्तर को भी छुआ। वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान एसईसीएल ने 14.47 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया था। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स , कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की सबसे बड़ी अनुषंगी कंपनी है।

 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress