ऋषि कपूर के निधन पर खेल जगत भी दुखी, सचिन, कोहली समेत खिलाड़ियों ने जताया शोक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 30, 2020

नयी दिल्ली। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित पूरे खेल जगत ने गुरूवार को अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर शोक व्यक्त किया। कोहली ने कहा कि दिग्गज अभिनेता इरफान खान के बाद ऋषि कपूर का निधन ‘असहनीय’ है। कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘यह अवास्तविक औेर अविश्वसनीय है। कल इरफान खान और आज ऋषि कपूर जी। आज एक महान अभिनेता का निधन हो गया, इसे स्वीकार करना मुश्किल है। ’’ ऋषि कपूर का मुम्बई के एक अस्पताल में बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। वह 2018 से ल्यूकीमिया (रक्त का कैंसर) से जूझ रहे थे। कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी के मशहूर अभिनेता ऋषि के परिवार में पत्नी नीतू कपूर, बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर हैं। सांस लेने में तकलीफ के बाद बुधवार को उन्हें एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसे भी पढ़ें: AIBA का बड़ा आरोप, कहा- टूर्नामेंट के 18 महीने बाद भी भारत ने नहीं चुकाया पैसा

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘ऋषि जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं उनकी फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं और हम इतने वर्षों में जब भी मिले, वह हमेशा बहुत शालीन रहते थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। नीतू जी, रणबीर और पूरे कपूर परिवार को मेरी संवेदनायें। ’’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘एक जिंदगी...इसे पूरी तरह से खुशी से जियो...और कुछ मायने नहीं रखता...बस याद दिलाया। आप दोनों की कमी महसूस होगी। ’’ पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, ‘‘ऋषि कपूर जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके परिवार को मेरी संवेदनायें। ओम शांति। ’’

इसे भी पढ़ें: कोरोना महामारी से धाविका दुती चंद की मेहनत पर फिरा पानी

पूर्व क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘‘ ऋषि कपूर जीत के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके परिवार और प्रियजनों को मेरी संवेदनायें। ’’ भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट किया, ‘‘दो दिन के अंदर दो महान अभिनेताओं को खोना अविश्वसनीय है, ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ’’ ओलंपिक कांस्य पदकधारी पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा, ‘‘सिनेमा जगत के वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर जी का जाना बहुत आहत कर रहा है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके परिवार को संबल प्रदान करे। ओम शांति। ’’ दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने कहा, ‘‘ऋषि कपूर जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके परिवार को मेरी संवेदनायें। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ’’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने ट्वीट किया, ‘‘विश्व सिनेमा के लिये दुखद हफ्ता। दुखी हूं। ऋषि कपूर के निधन से एक युग समाप्त हो गया लेकिन आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे। कपूर परिवार के प्रति मेरी संवेदनायें।

प्रमुख खबरें

चुनाव आयोग ने सांगठनिक चुनाव और ढांचे को लेकर Imran Khan की पार्टी के दर्जे पर सवाल उठाया

Prajatantra: अमेठी-रायबरेली की उलझी तस्वीर, कांग्रेस के लिए कमजोरी बना गांधी परिवार का गढ़!

Pune Lok Sabha Seat पर Murlidhar Mohol Vs Ravindra Dhangekar की लड़ाई में कौन मारेगा बाजी?

Salman Khan Firing मामले के आरोपी अनुज थापन की अस्पताल में मौत, पुलिस कस्टडी में की थी आत्महत्या