Jammu-Kashmir में जादुई हो जाता है वसंत का मौसम, फूलों के पौधे की बढ़ी मांग

By अंकित सिंह | Apr 16, 2024

कश्मीर में वसंत का आगमन फूलों के पौधों की मांग में वृद्धि लेकर आता है। इस दौरान लोग अपने बगीचों को जीवंत फूलों से सजाना चाहते हैं। बाज़ार गतिविधियों से भरा हुआ है क्योंकि बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए नर्सरी और फूलों की दुकानें विभिन्न प्रकार के पौधों का स्टॉक कर रही हैं। घाटी भर के बगीचों में उभरते और सुगंधित फूलों का दृश्य कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता और स्थानीय लोगों के बागवानी के प्रति प्रेम का प्रमाण है।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Jammu Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे चुनाव, मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा, उधमपुर में बोले पीएम मोदी


फूलों का खिलना वसंत के आगमन का संकेत देता है और खुशी और नवीकरण की भावना लाता है, चाहे वह रंगीन पैंसिस का एक साधारण बर्तन हो या राजसी चेरी ब्लॉसम का पेड़, कश्मीर में वसंत के मौसम के दौरान फूलों के पौधों की अत्यधिक मांग होती है। बागवान और उत्साही लोग अपने घरों में प्रकृति की सुंदरता का स्पर्श लाने के लिए उत्सुक होकर, अपनी पसंदीदा किस्मों को खरीदने के लिए नर्सरी में आते हैं। फूलों के पौधों की मांग लगातार बढ़ रही है जिससे नर्सरी और विक्रेताओं के लिए एक हलचल भरा बाजार तैयार हो गया है। इन खिलते फूलों से रंगों और सुगंधों की फुहार इस क्षेत्र में ताजगी और जीवन शक्ति का स्पर्श जोड़ती है, जिससे कश्मीर में वसंत का मौसम वास्तव में जादुई हो जाता है।

प्रमुख खबरें

Germany में आवासीय इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Haryana के सोनीपत में फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, 25 घायल

Swati Maliwal ने कराई बदसलूकी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज, अब होगी शीशमहल की जांच?

Open AI पर YouTube का कंटेंट इस्तेमाल कर Sora AI को देने का लगा आरोप, सुंदर पिचाई ने कही बड़ी बात