आतंकवाद से मुकाबला के लिए श्रीलंका ने भारत से मदद मांगी: विक्रमसिंघे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 11, 2019

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए देश के सुरक्षा बलों को प्रशिक्षित करने की खातिर भारत से मदद मांगी। मोदी रविवार को श्रीलंका आए थे। 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन आतंकी हमलों के बाद श्रीलंका का दौरा करने वाले वह पहले विदेशी नेता हैं। अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने कहा था कि वह आश्वस्त थे कि श्रीलंका फिर से उठेगा और आतंक के कायरतापूर्ण कृत्य श्रीलंका के उत्साह को नहीं हरा सकते।

विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा कि उन्होंने मोदी को आश्वासन दिया कि भारत-श्रीलंका की परियोजनाओं में तेजी लायी जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के प्रति समर्थन का प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जाने से भरोसा मजबूत होगा और अधिक लोगों को श्रीलंका की यात्रा के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इसे भी पढ़ें: अब पाकिस्तान ने रास्ते SCO की बैठक में शामिल होने जा सकेंगे PM मोदी

विक्रमसिंघे ने कहा, ‘‘मैंने यह भी अनुरोध किया कि भारत श्रीलंका के सुरक्षा बलों के साथ मिलकर काम करे, उन्हें आतंकवाद-रोधी प्रशिक्षण और साजो-सामान का समर्थन प्रदान करे।’’ उन्होंने यह भी कहा कि कई देशों द्वारा यात्रा परामर्श वापस लिए जाने के बाद, मोदी की श्रीलंका यात्रा से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

 

प्रमुख खबरें

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा

Uttar Pradesh : गांव में आग लगने से नौ माह की बच्ची की झुलसकर मौत

Janhvi Kapoor का बचपन का चेन्नई घर अब Airbnb की लिस्ट में हुआ शामिल, एक्ट्रेस ने कहा- यह उनकी बेशकीमती संपत्ति थी