श्रीलंका ने 39 देशों के नागरिकों के लिए आगमन पर वीजा की सुविधा स्थगित की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2019

कोलंबो। ईस्टर पर हुए बम धमाकों में करीब 390 लोगों की मौत के बाद श्रीलंका ने 39 देशों के नागरिकों को आगमन पर वीजा की सुविधा देने की अपनी योजना को गुरुवार को स्थगित कर दिया। पर्यटन मंत्री जॉन अमारातुंगा ने एक बयान में कहा कि यद्यपि 39 देशों के नागरिकों को आगमन पर वीजा देने को लेकर सभी इंतजाम कर लिये गए थे, लेकिन हमने अब फैसला किया है कि मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए इसे कुछ समय के लिये रोक दिया जाए। 

इसे भी पढ़ें: कैथोलिक चर्चों ने सामूहिक प्रार्थना स्थगित की: श्रीलंका आतंकी हमले

अमारातुंगा ने कहा कि जांच में हमलों में विदेशी संपर्कों का खुलासा हुआ है और हम नहीं चाहते कि इस सुविधा का दुरुपयोग हो। आगमन पर वीजा दरअसल उस पायलट कार्यक्रम का हिस्सा है जो मई से अक्टूबर के ऑफ सीजन के दौरान देश में पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिये शुरू किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका बम धमाकों में मरने वालों भारतीयों की संख्या 10 पर पहुंची

इस बीच श्रीलंकाई अधिकारियों ने गुरुवार को धमाकों के सिलसिले में 16 और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने कहा कि हमलों के सिलसिले में 139 लोगों की पहचान संदिग्धों के तौर पर हुई है। 

 

प्रमुख खबरें

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी