Starbucks के सीईओ महीने में एक बार रेस्तरां में कर्मचारी के रूप में करेंगे काम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 24, 2023

न्यूयॉर्क। वैश्विक कॉफी कंपनी स्टारबक्स के भारतीय मूल के नये मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लक्ष्मण नरसिम्हन ने कहा है कि वह कंपनी की संस्कृति, ग्राहकों, चुनौतियों और अवसरों को समझने के लिए महीने में एक बार रेस्तरां में ‘बरिस्ता’ यानी बतौर कर्मचारी काम करेंगे। कॉफी बार में काम करने वाले व्यक्ति को बरिस्ता कहा जाता है। आधिकारिक तौर पर 55 वर्षीय नरसिम्हन ने बीते सोमवार को सिएटल स्थित कंपनी के सीईओ का पदभार संभाला। उन्होंने लगभग दो सप्ताह पहले कंपनी के संस्थापक और अब पूर्व सीईओ हॉवर्ड शुल्ट्ज से बागडोर संभाली।

इसे भी पढ़ें: Nexa को वाहन उद्योग का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड बनाने का लक्ष्य: मारुति सुजुकी

लक्ष्मण ने बृहस्पतिवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि वह हमेशा कंपनी के भागीदारों और इसकी संस्कृति के लिए ‘समर्थक’ रहेंगे। पत्र में आगे लिखा गया है, ‘‘आपके साथ, मैंने यह जानने के लिए व्यवसाय के हर पहलू का अनुभव किया है कि हरे रंग का एप्रन (पेशबंद) पहनने का वास्तव में क्या मतलब है। आपने हमारे स्टोर में मेरा स्वागत किया है, मुझे बरिस्ता बनने का प्रशिक्षण दिया है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत