स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन- कई बड़े मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट करेंगे ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 02, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन आशावादी दृष्टिकोण और सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने पर केन्द्रित होगा। ट्रम्प प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रम्प "अमेरिकी गौरव के प्रेरणादायक दृष्टिकोण पर बात करेंगे।’’ ट्रम्प अगले मंगलवार को यह संबोधन देंगे। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति विपक्षी डेमोक्रेट्स के साथ जारी विवाद और 2016 राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें-अमेरिका में गिरफ्तार छात्रों की मदद के लिए भारतीय दूतावास ने शुरू की हॉटलाइन

अधिकारी ने कहा, ‘‘आशावादी और एकीकृत लेकिन मुझे लगता है कि इसे दूरदर्शी भी कहा जा सकता है।’’ विपक्षी डेमोक्रेट के अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण की ट्रम्प की योजना के लिए कोष देने से इनकार करने के मद्देनजर जारी गतिरोध के दौरान हो रहे इस संबोधन के पहले से कई अधिक राजनीति रूप से प्रेरित होने की संभावना है। इस विवाद के कारण यह संबोधन पहले स्थगित भी किया गया था। प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि भाषण से जुड़ी कोई भी विशिष्ट जानकारी देने से इनकार कर दिया लेकिन इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति अपना रुख नरम रखेंगे।

इसे भी पढ़ें- ग्वाटेमाला और मेक्सिको में 6.5 की तीव्रता के भूकंप के जबरदस्त झटके

पत्रकारों को दिए उद्धरण के अनुसार ट्रम्प कहेंगे, ‘‘एकसाथ हम दशकों के राजनीतिक गतिरोध को तोड़ सकते हैं, हम पुराने विभाजन को पाट सकते हैं, पुराने घावों को भर सकते हैं, नए गठबंधन बना सकते हैं, नए समाधान खोज सकते हैं और अमेरिका के भविष्य के असाधारण वादों को पूरा कर सकते हैं।’’

प्रमुख खबरें

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?