Kejriwal और Nitish Kumar की मुलाकात के बाद आया दोनों नेताओं का बयान, कहा- चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसै छीनी जा सकती है

By रितिका कमठान | May 21, 2023

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात हुई है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही इस मुलाकात के बाद दोनों ही नेताओं का बड़ा बयान भी सामने आया है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। दोनों नेताओं ने बैठक के बाद बयान भी जारी किया है।

 

हाल ही में केंद्र सरकार ने दिल्ली में अध्यादेश लाकर कई बदलाव किए है। इन बदलावों के संबंध में इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि एक चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसे छीनी जा सकती हैं? यह संविधान के खिलाफ है। हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं। हम देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। 

 

केजरीवाल ने भी दिया बयान

इस मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज नीतीश जी से मुलाकात हुई है और उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा दिल्ली के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नकारते हुए अध्यादेश लाने के मुद्दे पर वे दिल्ली की जनता के साथ खड़े हैं। अगर केंद्र इस अध्यादेश को विधेयक के रूप में लाता है तो सभी गैर-बीजेपी दल एक साथ आ जाएं तो उसे राज्यसभा में हराया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह संदेश जा सकता है कि 2024 में बीजेपी की सरकार खत्म हो जाएगी। 

 

बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल साफ कर चुके है कि केंद्र सरकार द्वारा एनसीसीएसए अध्यादेश के खिलाफ वो विपक्षी दलों से चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब नीतीश और केजरीवाल की मुलाकात हुई है। माना जा रहा कि यह मुलाकात 2024 में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता को लेकर हुई। नीतीश कुमार आज की इस मुलाकात के पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री से दो बार मिल चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar