बेन स्टोक्स अपशब्द बोल रहा था, विराट भाई ने अच्छे से संभाला: मोहम्मद सिराज ने सुनाई दास्तां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 04, 2021

अहमदाबाद। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरूवार को कहा कि इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला। मेहमान टीम के इस आल राउंडर ने जब सिराज को अपशब्द कहे तो कोहली उनके साथ चर्चा करते हुए दिखे। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा जिसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड की टीम तीन विकेट गंवाकर 32 रन बना चुकी थी। 

इसे भी पढ़ें: अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम 205 रन पर ऑलआउट 

सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह मेरे खिलाफ अभद्र का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिये विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं। ’’ वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी। उन्होंने पूछा, ‘‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड’ थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे? ’’ 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, शेयर की तस्वीर 

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे। ’’ इंग्लैंड की टीम आखिर में 205 रन पर सिमट गयी और भारत ने स्टंप तक एक विकेट पर 24 रन बना लिये थे। इस श्रृंखला में दूसरा मैच खेल रहे सिराज ने दो विकेट झटके। आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान सिराज विवादों का केंद्र रहे थे क्योंकि वहां मैदान पर दर्शकों के एक वर्ग ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिये माफी मांगी थी और कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी कर दिया था। सिराज और कोहली दोनों इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी साथ ही खेलते हैं।

प्रमुख खबरें

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला

व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है