कोलकाता: भाजपा के रोड शो में पथराव, शुभेन्दु अधिकारी बोले- मिनी पाकिस्तान के लड़के फेंक रहे पत्थर

By अंकित सिंह | Jan 18, 2021

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में सोमवार शाम को उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब रासबिहारी एवेन्यू और चारु मार्केट इलाके के बीच हो रहे भाजपा के रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए कुछ अज्ञात अपद्रवियों ने पत्थरबाजी कर दी। इसकी वजह से रोड शो का समापन टॉलीगंज ट्राम डिपो पर ही कर दिया गया जबकि इसका समापन रासबिहारी एवेन्यू पर होना था जिसे अक्सर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पीछे का आंगन कहा जाता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की रैली का नेतृत्व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी कर रहे थे।

जब रैली चारु मार्केट इलाके की ओर बढ़ी तो उपद्रवियों ने ईंट और पत्थर फेंके जिससे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। एएनआई के मुताबिक भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि इस रैली के लिए पुलिस की अनुमति ली गई थी, लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने पथराव किया। ये रणनीति काम नहीं करेगी क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग हमारे साथ हैं और वे बदलाव चाहते हैं। मिनी पाकिस्तान के लड़के और कोलकाता निगम प्रशासन से जुड़े लोग पत्थर फेंक रहे थे। यह देखने लायक था कि जिस तरह से हमारे लड़कों ने उनका पीछा किया। इसने हमें याद दिलाया जो मोदी जी कहते है, घुस के मारा। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा का तंज, पार्टी की जमीन खिसकने से डर गई हैं ममता

इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी और दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए सोमवार को ऐलान किया कि वह उनके गढ नंदीग्राम से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। उसके तुरंत बाद भाजपा नेता अधिकारी ने चुनौती स्वीकार कर ली और कहा कि वह चुनाव में उन्हें हरायेंगे, वरना राजनीति छोड़ देंगे। गौरतलब है कि शुभेन्दु अधिकारी हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं। पश्चिम बंगाल में इसी साल अप्रैल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में राजनीतिक हलचल तेज है। 

 

इसे भी पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता बनर्जी ने दिखाई ताकत, नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का किया ऐलान


एक अधिकारी ने बताया कि हमले ने नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपद्रवियों का पीछा किया जो आसपास की गलियों में भाग गए। इसके बाद भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इलाके में खड़ी कुछ मोटरसाइकिलों और दुकानों में तोड़फोड़ की। क्रोधित कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को घटना स्थल पर भेजा गया है। राज्य सरकार में मंत्री अरूप बिश्वास ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी