इंदौर में डॉक्टरों की टीम पर पथराव, कोरोना वारियर्स की टीम गई थी चैकअप करने

By दिनेश शुक्ल | Apr 01, 2020

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ितों का हॉटस्पॉट बने इंदौर में लोगों ने डॉक्टरों की टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया। इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र में यह घटना हुई। दो दिन पहले रानीपुरा में ही मेडिकल टीम पर थूकने के बाद आज बुधवार दोपहर टाटपट्टी बाखल में पहुँची मेडिकल की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। यह टीम कुछ महिलाओं को चेकअप के लिए ले जाने पहुंची थी। इसी बात का रहवासियों ने विरोध किया और पुलिस के बैरिकेड को तोड़कर टीम पर पथराव कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस निरोधक अभियान के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव, दो महिला डॉक्टर जख्मी

पुलिस ने बताया कि टीम एक बुजुर्ग महिला को मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जाने वाली थी। इसी को लेकर यहां पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और विवाद करने लगे। समझाने के बाद भी ये नहीं माने और पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। इन लोगों ने पथराव भी किया। सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने लोगों को समझाइश दी कि आप ऐसा ना करें। जो भी किया जा रहा है आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कई ऐसे इलाके हैं, जहां पर बाहर से आए कई लोग रुके हुए हैं और उनके कोरोना संक्रमित होने की आशंका है। इसी कारण टीम ऐसे क्षेत्रों को चिहिंत कर उनका चेकअप कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: आखिर क्या है तबलीगी जमात? उससे जुड़े विवाद के बारे में ये है अहम जानकारी

इंदौर में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह में यहां इनकी संख्या 63 पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में इंदौर में 3, उज्जैन में 2 और खरगोन में एक मरीज की मौत हो चुकी है। मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने कोरोना पॉजिटिव की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के तीन बच्चे भी हैं। खजराना के तंजीम नगर के एक घर के 09 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले, जिनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं। इस परिवार की एक बुजुर्ग महिला पहले से ही संक्रमण के कारण अस्पताल में है। इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है। इसके अलावा एक थाना प्रभारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन का कहना है कि ज्यादातर करीबी लोग ही संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। इंदौर में इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कलेक्टर ने 7 दिन तक ऐसी सख्ती जारी रखने की बात कही है। इस दौरान किराना, सब्जी, दूध की दुकानें भी नहीं खुलेंगी। वही दूध के लिए प्रशासन ने इंतजाम करते हुए 8-10 बजे के बीच घर पहुँचाने की व्यवस्था की है। 


प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar