खिलाड़ियों को बाहर निकालकर स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS मियां बीवी के खिलाफ कड़ा एक्शन! HM ने किया ट्रांसफर

By रेनू तिवारी | May 27, 2022

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाना IAS दंपति के लिए काफी मंहगा पड़ गया है। दिल्ली में तमाम सुविधाओं का बाबू जी बनकर फायदा उठा रहे IAS दंपति अब लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश  की खूबसूरती का फायदा उठाएंगे। दरअसल मामला कुछ इस तरह है कि नौकरशाह संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा त्यागराज स्टेडियम  में रोजाना शाम को घूमने के लिए आते थे। इस दौरान वह अपने कुत्ते को भी टहलाने के लिए लाते थे। कुत्ते और अधिकारियों को वीआईपी सुविधा देने के लिए त्यागराज स्टेडियम से प्रेक्टिस कर रहे खिलाड़ियों और लोगों को बाहर निकाल दिया जाता था। यह बात जब लीक हुई तो प्रशासन ने कड़ा एक्शन लेते हुए IAS दंपति का ट्रांसफर कर दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: पहली बार किसी हिंदी उपन्यास को मिला अंतर्राष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, भारत की गीतांजलि श्री ने रचा इतिहास


कुत्ते को टहलाने के लिए खाली करवाया स्टेडियम

नौकरशाह संजीव खिरवार जिन्होंने कथित तौर पर अपने कुत्ते को टलहाने के लिए दिल्ली के एक स्टेडियम को खाली करवाया। अधिकारी की इस हरकत से नाराज प्रशासन ने दोनों IAS दंपति का ट्रांसफर  कर दिया। संजीव खिरवार को लद्दाख स्थानांतरित कर दिया गया है। उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा, जो एक नौकरशाह भी हैं, को अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है।  

 

इसे भी पढ़ें: पहले फिल्मों में नहीं आना चाहती थी, लेकिन अब सेट पर सहज महसूस करती हूं : मानुषी छिल्लर


गृह मंत्रालय ने लिया कड़ा एक्शन

गृह मंत्रालय (एमएचए) का आदेश भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी द्वारा दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम को कुत्ता टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली करने की मीडिया रिपोर्टों के कुछ घंटों बाद आया। विशेष रूप से पता चला है कि एमएचए ने दिल्ली के मुख्य सचिव से संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के बारे में समाचार रिपोर्ट पर रिपोर्ट मांगी थी।


मुख्य सचिव ने बाद में शाम को गृह मंत्रालय की वास्तविक स्थिति पर एक रिपोर्ट सौंपी। संजीव खिरवार को एमएचए द्वारा लद्दाख और रिंकू धुग्गा को अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई शुरू की जाएगी।"

 

एथलीटों के लिए खोला गया स्टेडियम

स्टेडियम में प्रशिक्षण लेने वाले एथलीटों और कोचों को सामान्य से पहले शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण समाप्त करने के लिए कहा गया था। हालांकि, स्टेडियम प्रशासक अजीत चौधरी ने एथलीटों द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया। उन्होंने कहा कि एथलीटों के प्रशिक्षण का आधिकारिक समय शाम सात बजे तक है और उसके बाद कोच और एथलीट चले जाते हैं। IAS अधिकारी की हरकतों पर इंटरनेट पर भारी हंगामे के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी स्टेडियमों को खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों के लिए रात 10 बजे तक खुला रखने का आदेश दिया।

प्रमुख खबरें

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स

Aavesham OTT Release: फहद फासिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कब और कहां देखें