Maharashtra: पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, फडणवीस ने कही यह बात

By अंकित सिंह | Mar 20, 2023

पुरानी पेंशन योजना की मांग को को लेकर हड़ताल कर रहे महाराष्ट्र के कर्मचारियों ने बड़ा बदम उठाया है। कर्मचारियों ने अपने हड़ताल को खत्म कर दिया है। पुरानी पेंशन योजना को लेकर राज्य सरकार  ने हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से बात की है। इस बातचीत के बाद ही हड़ताल खत्म हुआ है। बताया जा रहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे ने भी हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की। इसी के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जो राज्य सरकार के कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर हड़ताल पर थे उनके साथ हमने बातचीत की है।

 

इसे भी पढ़ें: 'बुलडोजर शिंदे' के नाम से जाने जाएंगे, बीजेपी के निलंबित MLA टी राजा बोले- सीएम योगी की राह पर चलें महाराष्ट्र CM


देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में कहा कि हमने कहा है कि रिटायरमेंट के बाद उनको सोशल सिक्योरिटी मिलनी चाहिए और ठीक ढ़ंग से जीने के लिए संसाधन मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके आधार पर हमने कमेटी तैयार की है जो ओल्ड पेंशन स्कीम और न्यू पेंशन स्कीम की जांच करेगी और रिपोर्ट देगी। सरकारी अस्पतालों के नर्सिंग कर्मी और शिक्षकों समेत लाखों कर्मचारी 14 मार्च से हड़ताल पर हैं। कृषि विभाग के कर्मचारी और अन्य के हड़ताल पर होने के चलते राज्य में बेमौसम बारिश के बाद फसल को हुए नुकसान के आकलन का काम भी प्रभावित हुआ है।

प्रमुख खबरें

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana

Adani समूह की कंपनी APSEZ की Philippines में बंदरगाह बनाने की योजना

Kotak Bank का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 25 प्रतिशत बढ़कर 5,302 करोड़ रुपये रहा