बंगाल में सत्ता में आने पर एनआरसी के कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का कड़ा प्रयास करेंगे: बिष्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 09, 2019

दार्जीलिंग। बंगाल के दार्जीलिंग लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिष्ट ने इस पर्वतीय क्षेत्र में ‘‘स्थायी राजनीतिक समाधान’’ को वक्त की जरुरत बताते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी बंगाल में सत्ता में आयी तो वह क्षेत्र में एनआरसी का सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए कड़ा प्रयास करेंगे। हालांकि उन्होंने अलग राज्य की मांग पर कोई वादा नहीं किया। राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मकसद अवैध प्रवासियों से असल भारतीय नागरिकों की पहचान करना है।

इसे भी पढ़ें: BJP ने दुर्गापुर लोकसभा सीट से एस एस अहलूवालिया को बनाया प्रत्याशी

बिष्ट ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में चुनाव लोकतंत्र बहाल करने के लिए लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग‘‘गोरखाओं पर किए गए अत्याचारों के लिए टीएमसी सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने’’ पर आमादा हैं। मणिपुर के 33 वर्षीय उद्यमी ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘लोग यहां पर्वतीय क्षेत्र में लोकतंत्र बहाल करने के लिए वोट करेंगे। वे अलग राज्य की मांग को लेकर 104 दिन चले प्रदर्शन के दौरान टीएमसी के अत्याचारों को भूले नहीं हैं।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह सत्ता में आने पर अलग गोरखालैंड का मुद्दा उठाएंगे, इस पर बिष्ट ने कहा, ‘‘हम पर्वतीय क्षेत्र में सभी लोगों को फायदा पहुंचाने वाले एक स्थायी राजनीतिक समाधान की दिशा में काम करेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: दीदी ने अपने फायदे के लिए घुसपैठियों को बचाया, लोगों का भरोसा भी तोड़ा: मोदी

दार्जीलिंग में इस बार 16 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें टीएमसी उम्मीदवार अमर सिंह राय शामिल हैं जिन्हें गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बिनय तमांग गुट और अन्य छोटे संगठनों का समर्थन हासिल है। बिष्ट और सिंह माकपा के समन पाठक और कांग्रेस के शंकर मालाकर को चुनौती देंगे। 

प्रमुख खबरें

गाजा विरोध प्रदर्शन के कारण ग्रेजुएशन सेरेमनी किया रद्द, कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने लिया फैसला

MI vs SRH IPL 2024: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Congress पर मोदी का वार, बोले- तुष्टिकरण के कारण राम मंदिर अभिषेक का पार्टी ने किया बहिष्कार, YSR पर भी बरसे

सेना के शौर्य का अपमान करना विपक्ष की आदत: Anurag Thakur