IPO में पॉलिसी बाजार की दमदार एंट्री, 1150 रुपये पर लिस्ट हुए शेयर्स

By अंकित सिंह | Nov 15, 2021

शेयर बाजार में आज पॉलिसी बाजार की पैरंट कंपनी पीबी फिनटेक की एंट्री हो गई है। सूची में शामिल होने के साथ ही इसके शेयर की दमदार शुरुआत हुई। पीबी फिनटेक पॉलिसी बाजार और पैसा बाजार डॉट कॉम ऑपरेट करने वाली कंपनी है। लिस्टिंग के साथ ही आईपीओ में एक शेयर की कीमत ₹980 थी। बीएसइ पर कंपनी के शेयर की उछाल देखी गई और इसका शेयर 17.35 फ़ीसदी प्रीमियर के साथ 1150 रुपये पर लिस्ट हुआ। बताया जा रहा है कि कीमतों का रुझान काफी हद तक विश्लेषकों की उम्मीदों के अनुरूप ही रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: अप्रैल-अगस्त में भारत का कोयला आयात 12 प्रतिशत घटकर 9.41 करोड़ टन


जानकारी के मुताबिक टीवी फिनटेक के आईपीओ को 16.58 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने आईपीओ के जरिए शेयर के 5625 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान किया गया है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन 1 से 3 नवंबर के बीच ओपन हुआ था। पीबी फिनटेक की ओर से आईपीओ का प्राइस बैंड 940 से 980 रुपये तक ही किया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: IPO बाजार की रौनक कायम, इस सप्ताह दो कंपनियां शेयर बिक्री से जुटाएंगी 2,038 करोड़ रुपए


ऑनलाइन बीमा मंच पॉलिसीबाजार और ऋण सेवा पोर्टल पैसाबाजार का संचालन करने वाले पीबी फिनटेक लिमिटेड के शेयर सोमवार को अपने निर्गम मूल्य 980 रुपये के मुकाबले 17 प्रतिशत से अधिक के प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई, दोनों पर 17.34 फीसदी की तेजी के साथ 1,150 रुपये पर खुले। बाद में बीएसई पर शेयर 22.95 प्रतिशत बढ़कर 1,205 रुपये पर पहुंच गए। इस महीने की शुरुआत में पीबी फिनटेक लिमिटेड के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 16.59 गुना अभिदान मिला था।

प्रमुख खबरें

The New York Time , The Washington Post और Associated Press को मिला Pulitzer Prize

तेजस्वी बोले- अगर UPA का कार्यकाल जंगल राज था, तो NDA का राक्षस राज है, चिराग पासवान का पलटवार

मंच पर गाना गाते-गाते नाखून काट रहे थे Arijit Singh, वीडियो वायरल होने पर गायक की हरकत पर भड़के लोग | Watch Video

Breast Tightening Yoga: ब्रेस्ट के ढीलेपन को दूर करने के लिए रोजाना करें ये योगासन, अपनाएं ये घरेलू नुस्खा