लिज ट्रस सरकार पर संकट बरकरार! सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की गृह मंत्री पद से दिया इस्तीफा

By अंकित सिंह | Oct 19, 2022

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस की सरकार में उथल-पुथल लगातार जारी है। ब्रिटेन के सुएला ब्रेवरमैन ने मंत्री पद छोड़ दिया है। भारतवंशी सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। गोवा मूल के पिता और तमिल मूल की मां की संतान ब्रेवरमैन को 43 दिन पहले ही गृह मंत्री नियुक्त किया गया था। यह समाचार एजेंसियों की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है। अगर सुएला ब्रेवरमैन के जाने की पुष्टि हो जाती है तो वह लिज़ ट्रस की सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक थीं जिन्हें बदला जा रहा है। इससे पहले पिछले शुक्रवार को लिज़ ट्रस ने क्रासिंस्की क्वार्टेंग को वित्त मंत्री पद से हटा दिया गया था और उनके उत्तराधिकारी, वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने सोमवार को सरकार के मिनी-बजट में कटौती कर दी। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या ऋषि सुनक बनेंगे ब्रिटेन के पीएम! लिज ट्रस पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव, बोरिस जॉनसन के पक्ष में भी कई सदस्य


आपको बता दें कि ब्रिटेन में लगातार लिज़ ट्रस की सरकार पर भी संकट बढ़ता जा रहा है। लिज़ ट्रस पर भी इस्तीफे का दबाव है। हालांकि लिज़ ट्रस का दावा है कि वह लोगों की राहत के लिए लगातार काम करती रहेंगी। इन सबके बीच खबर यह भी है कि कई सदस्य बोरिस जॉनसन के पक्ष में जाते दिखाई दे रहे हैं। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने बुधवार को खुद को ‘‘मैदान छोड़कर भागने वाले के बजाय एक यौद्धा’’ करार दिया। उन्होंने यह बयान तब जारी किया है जब वह खराब आर्थिक योजना को लेकर अपनी ही कंजर्वेटिव पार्टी में कड़े विरोध का सामना कर रही हैं। नव-नियुक्त वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने एक महीने से भी कम समय पहले बनी उनकी सरकार के टैक्स कटौती के पैकेज के फैसलों को पलट दिया था। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की