राजनाथ सिंह की मौजूदगी में वायुसेना के बेड़े में शामिल होगा सुखोई-30 स्क्वाड्रन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2020

तिरुवनंतपुरम। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में 20 जनवरी को एसयू-30 लड़ाकू स्क्वाड्रन को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया जाएगा। तमिलनाडु के तंजावुर में वायुसेना अड्डे पर यह समारोह आयोजित किया जाएगा। एयर मार्शल अमित तिवारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक संवाददाता सम्मेलन में यहां तिवारी ने कहा कि यह दक्षिण में स्थित भारतीय वायुसेना का दूसरा अग्रिम लड़ाकू स्क्वाड्रन होगा। 

इसे भी पढ़ें: CDS पद सृजित करने की प्रेरणा पूर्व सैनिकों से मिली: राजनाथ सिंह

सुखोई-30 को बेड़े में शामिल किये जाने वाले इस समारोह का उद्घाटन 20 जनवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। यह लड़ाकू विमान अपनी लंबी दूरी तक पहुंच व कई भूमिकाएं निभा सकने की क्षमता की वजह से बेहद सक्षम है। तिवारी ने कहा कि वायुसेना में नौवहन हमलावर स्क्वाड्रन में स्वदेशी ब्राह्मोस मिसाइलें भी तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें: CAA पर भ्रम को दूर करने उत्तर प्रदेश में उतरेंगे भाजपा के बड़े दिग्गज

वायुसेना ने पूर्व में घोषणा की थी कि 222 स्क्वाड्रन द टाइगरशार्कसन को सुखोई के साथ एक जनवरी को फिर से खड़ा किया जाएगा। इस स्क्वाड्रन की स्थापना मूल रूप से15 सितंबर 1969 को एक अन्य सुखोई लड़ाकू एसयू-7 के साथ की गई थी और बाद में इसमें मिग-27 लड़ाकू विमानों को शामिल किया गया। अधिकारियों ने कहा कि फिर से खड़ी की जा रही 222 स्क्वाड्रनब्राह्मोस से युक्त सुखोई-30 लड़ाकू विमानों वाला होगा। इन विमानों मेंदोहरे इंजन होंगे। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान