इंडोनेशिया में दो आतंकवादियों ने किया आत्मघाती विस्फोट, 10 लोग जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 14, 2018

सुराबाया। इंडोनेशिया के दूसरे बड़े शहर सुराबाया स्थित पुलिस मुख्यालय में मोटरसाइकिल पर आए दो आतंकवादियों ने आज विस्फोट कर अपने आप को उड़ा लिया जिसमें अधिकारियों समेत कम से कम 10 लोग घायल हो गए। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही गिरजाघरों पर हुए कई आत्मघाती हमलों में कम से कम 14 लोग मारे गये थे और कई लोग घायल हो गये थे। इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली। 

ईस्ट जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बारूंग मनगेरा ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज के हवाले से बताया कि सुरक्षा जांच चौकी पर एक बाइक को रोका गया जिस पर एक पुरुष और एक महिला सवार थे। उन्होंने कहा, ‘वहां पर ही विस्फोट हुआ।’ अधिकारियों ने कहा, ‘मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। महिला पीछे बैठी थी।’ घायलों में छह नागरिक और चार पुलिसकर्मी शामिल हैं।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस के साथ बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा। साथ ही मुख्यालय के सुरक्षा द्वार पर क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल दिखाई दे रही है। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने जकार्ता में पत्रकारों से कहा, ‘यह कायराना, मूखर्तापूर्ण और अमानवीय कृत्य है। आतंकवाद को रोकने के लिए जमीनी कार्रवाई करने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।’

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज