सुशांत मामला: ईडी ने गोवा के कारोबारी को तलब किया, एनसीबी ने जानकारी जुटाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2020

नयी दिल्ली/मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी अपनी धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गोवा के एक कारोबारी को तलब किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि गोवा में होटल चलाने वाले गौरव आर्या को 31 अगस्त को मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में उसके समक्ष बयान देने को कहा गया है। ईडी को पता चला था कि सुशांत सिंह राजपूत और उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने कथित तौर पर 2017 में आर्या के मोबाइल फोन पर कुछ संदेश भेजे थे और उनमें कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थों के बारे में बातचीत का संकेत मिल रहा था।

इसे भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती ने कूपर हॉस्पिटल जाने वाली बात पर कहा, 'सुशांत के पार्थिव शरीर को आखिरी बार देखना चाहती थी!'

 

इसके बाद आर्या को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। आर्या ने कुछ समाचार चैनलों को दिये इंटरव्यू में कहा था कि उसने कभी मादक पदार्थों का धंधा नहीं किया और रिया से उसकी बातचीत करीब तीन साल पहले हुई थी। उसने कहा कि वह सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगा। एजेंसी कुछ और लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाएगी जिनके साथ रिया ने कुछ मादक पदार्थों की कथित खरीद के सिलसिले में और अन्य पेशेवर समझौतों के बारे में बातचीत की थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी इस मामले में धन शोधन के कोण से जांच कर रही है और तथ्यों का पता लगाने तथा किसी तरह के आपराधिक पहलू की पुष्टि करने के लिए पूछताछ जरूरी है।

ईडी ने राजपूत की टेलेंट मैनेजर जया साहा से भी हाल ही में पूछताछ की थी। उसका नाम कथित तौर पर सीबीडी नाम के एक रसायन के सिलसिले में हुई इस तरह की चैट में आया था। जया ने पूछताछ में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है और समझा जाता है कि उसने एजेंसी से कहा कि सीबीडी की एक सीमित मात्रा का इस्तेमाल अवसाद के इलाज में किया जा सकता है। ईडी ने इन बातचीत के बारे में एनसीबी को सूचित कर दिया है। अब एनसीबी इस मामले में जांच कर रही है।

ईडी ने बृहस्पतिवार को मुंबई में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती की मौजूदगी में कुछ बैंक लॉकर खोले थे। इससे पहले इन लॉकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गयी थी। इस बीच एनसीबी का तीन सदस्यीय दल बृहस्पतिवार को दिल्ली से मुंबई पहुंचा था और उसने मामले में जांच कर रही ईडी की टीम के साथ बैठक की। समझा जाता है कि एनसीबी जल्द ही अनेक लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है जिनके नाम ‘वॉट्सऐप चैट’ में सामने आये हैं। अधिकारियों ने कहा कि रिया को भी बाद में एनसीबी के सवाल-जवाब के लिए बुलाया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA