जब तक गैरबराबरी रहेगी तब तक आरक्षण रहेगाः सुशील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 07, 2017

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दलितों के लिए आरक्षण को जारी रखे जाने की वकालत करते हुए कहा कि जब तक समाज में गैरबराबरी रहेगी तब तक आरक्षण जारी रहेगा। यहां एक समारोह में सुशील ने कहा कि बहुत लोग हम में से सामाजिक समरसता की बात करेंगे, पर आरक्षण का विरोध करेंगे पर आरक्षण का विरोध करके कोई सामाजिक समरसता नहीं हो सकती है। केवल पंक्ति में बैठक कर एक बार खिचडी खा लेने से समरसता नहीं आएगी। उनको अधिकार देना होगा। उन्होंने कहा कि आज जो समाज बदला है, उसका श्रेय बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जाता है।

सुशील ने कहा कि भाजपा ‘सबका साथ सबका विकास’ लेकर चल रही है पर जो सबसे निचले पायदान पर बैठा है उसे जब तक ऊपर नहीं उठायेंगे, तब तक यह देश आगे नहीं बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि इसलिए देश को अगर आगे बढाना है तो सीढी के निचले पायदान पर समाज के जो तबके बैठे हुए हैं उनको विशेष संरक्षण, अधिकार और आरक्षण देना पडे़गा ताकि वे बराबरी में आ सके।

सुशील ने कहा कि आजादी के इतने सालों के बाद स्थितियों में बहुत परिवर्तन आया है लेकिन आज भी अगर अनुसूचित जाति जनजाति को मिला आरक्षण खत्म कर दिया जाए तो एक भी दलित चुनाव जीतकर नहीं आ पायेंगे। आज भी समाज में इतना जातिगत भेदभाव है। इसलिए भाजपा का यह मत है कि जबतक अनुसूचित जाति जनजाति के लोग अपने बलबूते चुनाव जीतकर उतनी संख्या में नहीं आते जितनी संख्या में आज आ रहे हैं, आरक्षण लागू रहेगा।

 

प्रमुख खबरें

सेना के शौर्य का अपमान करना विपक्ष की आदत: Anurag Thakur

Loksabha Elections के तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों पर होगी वोटिंग, कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

कुणाल शर्मा हत्याकांड को लेकर जेवर विधायक का सख्त कदम, लापरवाही बरतने वालों अधिकारियों व दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा