स्वाति मालीवाल ने पुलिस पर भूख हड़ताल की अनुमति न देने का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 03, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को पुलिस पर उन्हें जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया। मालीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बलात्कार के आरोपियों को दोषसिद्धि के छह महीने के अंदर फांसी देने की भी मांग की।

मालीवाल को मंगलवार सुबह बलात्कार की हाल की वारदातों के विरोध में भूख हड़ताल शुरू करनी थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने वहां अवरोधक लगा दिए और तंबू लगाने की अनुमति नहीं दी। दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि उसने प्रदर्शन की मांग ठुकराई नहीं है। मामले को स्पष्ट करने की मांग करते हुए पुलिस ने कहा कि डीसीडब्ल्यू को पत्र लिख प्रदर्शन का विवरण, परिवहन के साधन, माइक्रोफोन के प्रबंध और इसमें शामिल होने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्या के संबंध में जानकारी मांगी है। साथ ही उस हलफनामे की एक प्रति भी मांगी है जिसे उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों के अनुसार भरा जाना होता है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा पर चिदंबरम का कटाक्ष, कहा- अब अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए

उन्होंने बताया कि विवरण का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच, मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख बलात्कारियों को दोषसिद्धी के छह महीने के भीतर फांसी देने की मांग की। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने कहा कि कानून का क्रियान्वित आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस बल को बढ़ाने और उनकी जवाबदेही तय करने की मांग की।

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच