आत्मघाती हमलावरों को तालिबान मानता है देश का नायक, परिजनों की कर रहा आर्थिक मदद

By अनुराग गुप्ता | Oct 20, 2021

काबुल। अफगानिस्तान पर अपना राज स्थापित करने वाला तालिबान अंतरराष्ट्रीय समर्थन चाहता है, लेकिन दूसरी तरफ आत्मघाती हमलावरों के परिजनों को जमीन और नकद पैसे देने में लगा है। आपको बता दें कि तालिबानी हमलावर अमेरिकी और अफगानी सैनिकों को निशाना बनाते रहे हैं। हालांकि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की पूरी तरह से वापसी हो चुकी है। 

इसे भी पढ़ें: काबुल के गुरुद्वारे में तालिबानी लड़ाकों ने की तोड़फोड़, शिअद प्रमुख बोले- तालिबान को नहीं दी जानी चाहिए मान्यता 

हमलावरों के परिजनों को मिला पुरस्कार

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट 'टाइम्स नाऊ' के मुताबिक, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि तालिबानी शासन में गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने काबुल के एक होटल में एकत्रित हुए आत्मघाती हमलावरों के परिजनों को नकद पुरस्कार दिया।

सईद खोस्ती ने बताया कि हक्कानी ने आत्मघाती हमलों में मारे गए फिदायीनों की सराहना की। सईद खोस्ती ने इन्हें इस्लाम और देश का नायक बताया। उन्होंने कहा कि हक्कनी ने हमलावरों के प्रत्येक परिवार को 10 हजार अफगानी जो करीब 112 अमेरिकी डॉलर के बराबर होता है, वो और जमीन का एक टुकड़ा दिया। इसके साथ ही सईद खोस्ती ने हक्कानी की हमलावरों के परिजनों के साथ गले मिलते हुए तस्वीरें भी साझा की।

इसे भी पढ़ें: लड़कियों को स्कूलों में पढ़ने की इजाजत होगी या नहीं? तालिबान जल्द करेगा घोषणा 

इसके अलावा तालिबान अन्य विदेशी अधिकारियों के साथ बैठक कर रहा है ताकि अफगानिस्तान के लिए कुछ अंतरराष्ट्रीय सहायता मिल सके। क्योंकि संयुक्त राष्ट्र ने भविष्यवाणी की थी कि गंभीर आर्थिक संकट के कारण पूरी अफगान आबादी गरीबी में चली जाएगी।

प्रमुख खबरें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं