क्रिकेट के मैदान में बच्चे के द्वारा बॉल उठाने पर तालिबानी सजा? गुजरात में दबंगों ने दबंगई में काट डाला दलित का अंगूठा

By रेनू तिवारी | Jun 06, 2023

गुजरात में क्रिकेट मैच के दौरान भतीजे द्वारा गेंद उठाने पर ग्रामीणों ने दलित व्यक्ति का अंगूठा काट दिया। इस घटना ने सभी को हारान कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गुजरात के पाटन जिले में ग्रामीणों ने एक दलित व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट की और उसका अंगूठा काट दिया क्योंकि उसके भतीजे ने रविवार को एक स्कूल के खेल के मैदान में मैच के दौरान क्रिकेट की गेंद उठाई।

 

इसे भी पढ़ें: बर्थडे बॉय को 10 हजार का खाना खाकर दोस्तों ने उतारा मौत के घाट, चाकू केक पर नहीं लड़के की गर्दन पर चला


यह घटना जिले के काकोशी गांव में उस समय हुई जब स्कूल के खेल के मैदान में क्रिकेट मैच देखने के दौरान लड़के ने गेंद उठा ली। इस पर आरोपी भड़क गया और लड़के को धमकाने लगा। अधिकारी ने कहा कि कथित तौर पर दलित समुदाय के सदस्यों का अपमान करने और डराने के इरादे से लड़के पर जातिसूचक शब्द भी बोले गए। अधिकारी के अनुसार, जब लड़के के चाचा धीरज परमार ने गालियों पर आपत्ति जताई, तो मामला फिलहाल सुलझा लिया गया। लेकिन बाद में उसी शाम धारदार हथियारों से लैस सात लोगों के एक समूह ने शिकायतकर्ता धीरज और उसके भाई कीर्ति पर हमला कर दिया। समाचार एजेंसी बताया कि एक आरोपी ने कीर्ति का अंगूठा काट दिया और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Wrestlers के आरोपों के बाद Brijbhusham Singh के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, 12 गवाहों के बयान किए दर्ज

 


अधिकारी ने कहा कि धारा 326 (खतरनाक हथियारों से जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और एससी और एसटी (अत्याचार निवारण अधिनियम) के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । सड़क पर AAP, भाजपा दफ्तर की ओर किया कूच, Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन झाड़ू चलाने का आरोप

Artificial intelligence के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा : CEO Red Hat

सनस्क्रीन से जुड़े 5 मिथक और उनकी सच्चाई, रोजाना अप्लाई करें Sunscreen

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता