बंदूक के दम पर अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान ने रूस को दी ये सलाह

By अभिनय आकाश | Feb 25, 2022

रूस और यूक्रेन की जंग के बीच एक ऐसी खबर आई है जिसे हजम करना बहुत ही मुश्किल है। जंग के माहौल के बीच अब तालिबान दुनिया को शांति का पाठ पढ़ाने निकला है। रूस और यूक्रेन की जंग में तालिबान शांति की पैरवी करता नजर आ रहा है और दोनों देशों को हिंसा से दूर रहने का ज्ञान भी दे रहा है। यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को लेकर तालिबान की तरफ से बयान जारी किया गया है। तालिबान ने बयान जारी करके शांति की अपील की है। तालीबान ने दोनों देशों से शांति बहाल करने और बातचीत पर जोर देने की अपील की है।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन संकट पर हरीश रावत का बड़ा बयान, बोले- सरकार नीतियों को जनता के सामने रखें

तालिबान का कहना है कि वो हालात पर करीब से नजर बनाए हुए है। तालिबान ने दोनों पक्षों से संयम की अपील भी की है। हद तो तब हो गई जब तालिबान ने सभी पक्षों को ऐसी स्थिति से बचने की सलाह दी है जो हिंसा को बढ़ावा देती है। तालिबान ने सभी संबंधित पक्षों से अपील की है कि वो यूक्रेन में रहने वाले अफगान नागरिकों और प्रवासियों के जीवन की रक्षा करने पर भी ध्यान दें। तालिबान ने दोनों ही देशों से लड़ाई की जगह बातचीत का रास्ता अपनाने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें: थम सकता है रूस और यूक्रेन के बीच वॉर, जिनपिंग ने पुतिन से की बात, उच्च स्तरीय वार्ता करने को तैयार

गौरतलब है कि ये वही तालिबान है जिसने पिछले साल अगस्त के महीने में बंदूक के दम पर अफगानिस्तान पर कब्जा किया था। इस मुद्दे पर तालिबान का बयान दिखाता है कि वो शांति की बात करके अपनी छवि सुधारने में लगा है। ताकी दुनिया से उसको मान्यता मिल पाए।  

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज