थम सकता है रूस और यूक्रेन के बीच वॉर, जिनपिंग ने पुतिन से की बात, उच्च स्तरीय वार्ता करने को तैयार

थम सकता है रूस और यूक्रेन के बीच वॉर, जिनपिंग ने पुतिन से की बात, उच्च स्तरीय वार्ता करने को तैयार

चीन के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस नोट में कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने आज दोपहर अपनी टेलीफोन पर बातचीत के दौरान शी जिनपिंग से कहा है कि रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करने को तैयार है।

यूक्रेन में 24 फरवरी को हुई घटनाओं ने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया है। ताजा अपडेट के मुताबिक, रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव में भी दाखिल हो गई है। आगे स्थिति और भी भीषण होने का अनुमान जताया जा रहा है। विश्व युद्ध की आशंका के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रूस के विदेश मंत्री ने यूक्रेन के साथ बातचीत पर सशर्त हामी भरी तो वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन भी टेबल टॉक पर आ गया है। कहा जा रहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के माध्यम से यूक्रेन संकट को हल करने का समर्थन किया है

इसे भी पढ़ें: युद्ध के दूसरे दिन यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए तैयार हुआ रूस, सामने रखी यह शर्त

चीन के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस नोट में कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने आज दोपहर अपनी टेलीफोन पर बातचीत के दौरान शी जिनपिंग से कहा है कि रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करने को तैयार है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस यूक्रेन के साथ उच्च स्तरीय बातचीत करने को तैयार है। चीन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार शी जिनपिंग ने बताया कि पूर्वी यूक्रेन में स्थिति में "तेजी से बदलाव आया है, जिसने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचा है। चीन बातचीत के माध्यम से इस मुद्दे को हल करने के लिए रूस और यूक्रेन का समर्थन करने की बात कही है। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...