Tamil Actor Daniel Balaji Death | तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का 48 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

By रेनू तिवारी | Mar 30, 2024

तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का शुक्रवार 29 मार्च की रात निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें चेन्नई के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 48 वर्ष के थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेनियल ने कोट्टिवकम के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली, जहां उन्हें सीने में दर्द के कारण भर्ती कराया गया था। डेनियल बालाजी ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की, उन्होंने धारावाहिक चिट्ठी में अपनी भूमिका के लिए व्यापक प्रशंसा अर्जित की। उन्होंने 40 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें काखा काखा, पोलाधवन, वेट्टैयाडु विलायाडु और वडा चेन्नई शामिल हैं। अभिनेता ने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया।

 

इसे भी पढ़ें: शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu की पहली सोशल मीडिया पोस्ट वायरल, देखें एक्ट्रेस ने क्या शेयर किया


फिल्म विश्लेषक श्रीधर पिल्लई ने बालाजी के निधन की खबर साझा करने के लिए अपने एक्स हैंडल का सहारा लिया। उन्होंने लिखा “डैनियल बालाजी (48) एक अच्छे अभिनेता का देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वेट्टैयाडु विलायाडु, पोलाधवन में प्रतिपक्षी के रूप में उनकी आवाज़ और प्रदर्शन को कौन भूल सकता है? #RIPDanielBalajji।”


डेनियल बालाजी की अचानक मौत की खबर ने प्रशंसकों और अन्य लोगों को चौंका दिया है। निर्देशक मोहन राजा ने अपने एक्स हैंडल के माध्यम से बालाजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा, “बहुत दुखद खबर। वह मेरे लिए फिल्म संस्थान में शामिल होने के लिए एक प्रेरणा थे। बहुत अच्छा दोस्त. उनके साथ काम करना मिस कर रहा हूं।' उनकी आत्मा को शांति मिलें।"


एक प्रशंसक ने बालाजी के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त किया और उन्हें "तमिल सिनेमा का सबसे महान खलनायक और भारतीय सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक" कहा।


डैनियल बालाजी ने 2002 की फिल्म अप्रैल मधाथिल से तमिल उद्योग में अपने अभिनय की शुरुआत की। हालाँकि, वह गौतम मेनन और सूर्या-ज्योतिका की काखा काखा से लोकप्रिय हुए। बाद में वह विधि माधी उल्टा और पोलाधवन सहित कई अन्य तमिल फिल्मों में दिखाई दिए। उन्होंने थलपति विजय की बैरवा, धनुष की वडा चेन्नई और विजय की बिगिल में भी अभिनय किया। तमिल फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय नाम होने के अलावा, बालाजी ने कुछ मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया।


प्रमुख खबरें

Swati Maliwal मामले पर बोले अखिलेश यादव, और भी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, मणिपुर और रेवन्ना पर पहुंच गए संजय सिंह

दबाने, छुपाने, मनाने में बीते 3 दिन, स्वाति मालीवाल सिर्फ पिटी नहीं बल्कि पिटवाने वाले को भी लगाए 2? क्या है शीशमहल की दीवारों का सच

Barabanki Lok Sabha Seat: बाराबंकी में मोदी मैजिक के भरोसे भाजपा, पार्टी को सपा-कांग्रेस गठबंधन से मिल रही कड़ी टक्कर

UP: वाराणसी से खारिज हुआ कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन, सामने आई ये बड़ी वजह