Tamil Film Producer Linked Drug Racket | 2000 करोड़ रुपये के ड्रग रैकेट से जुड़ा तमिल फिल्म निर्माता Jaffar Sadiq गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Mar 09, 2024

कथित तौर पर 2,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले से जुड़े तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि सादिक एक ड्रग सिंडिकेट का संचालन कर रहा था, जिसने पिछले तीन वर्षों में विभिन्न देशों में 45 खेप भेजी, जिसमें लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन था।


एनसीबी ने आगे दावा किया कि सादिक ने खुलासा किया है कि उसने अपने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के संचालन से भारी मात्रा में पैसा कमाया है और इसे फिल्म, निर्माण, आतिथ्य आदि जैसे उद्योगों में वैध व्यवसायों में निवेश किया है।


इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के तहत दिल्ली में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाले रसायन जब्त किए गए थे।

 

इसे भी पढ़ें: Iyer-Ishan के अनुबंध रद्द होने पर राहुल द्रविड़, खिलाड़ियों को फिट रहने और क्रिकेट खेलने की दी सलाह


एनसीबी के साथ दिल्ली पुलिस दो सप्ताह से अधिक समय से सादिक की तलाश कर रही है। तीनों आरोपियों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से 50 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन जब्त किया गया। स्वास्थ्य मिश्रण पाउडर और सूखे नारियल जैसे खाद्य उत्पादों में छिपाकर हवाई और समुद्री कार्गो के माध्यम से दवाओं की तस्करी की जाती थी।

 

इसे भी पढ़ें: Bank Employees के लिए अब आने वाले हैं वेतन बढ़ोतरी समेत कई प्रस्ताव, जानकर खिल जाएंगे चेहरे


न्यूजीलैंड सीमा शुल्क और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से जानकारी मिलने के बाद कि दोनों देशों में बड़ी मात्रा में स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा जा रहा है, एनसीबी न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहा है।


प्रमुख खबरें

World Thalassemia Day 2024: हर साल 08 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड थैलेसीमिया डे, जानिए इतिहास और महत्व

हैदराबाद में भारी बारिश से आई तबाही, दिवार गिरी, बच्चे समेत सात की हुई मौत

Eknath Shinde ने जताया विश्वास, कहा मतदाता काम करने वालों को ही चुनेंगे

Prime Minister Modi ने Rabindranath Tagore को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी