तमिलनाडु के वित्त मंत्री का दावा- गुजरात मॉडल की बजाए द्रविड़ मॉडल सरकार भारत के लिए एक रोल मॉडल

By अभिनय आकाश | Sep 03, 2022

वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन ने कहा है कि गुजरात मॉडल सरकार के बजाय द्रविड़ मॉडल सरकार भारत के लिए एक रोल मॉडल है और 18 महीनों में मदुरै का चेहरा बदल जाएगा। वित्त मंत्री बीडीआर पलानीवेल त्यागराजन ने निवेशकों और उद्यमियों के लिए मदुरै तमिल संघ एरिना में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद बोलते हुए मंत्री पलानीवेल त्यागराजन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने धन आवंटित करके और परियोजनाओं को लागू करके तमिलनाडु के सभी हिस्सों को विकसित करने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले राहुल गांधी को तिरंगा सौंपेंगे तमिलनाडु के CM स्टालिन

 अचल संपत्ति आदि में निवेश करने से देश का विकास नहीं होगा और औद्योगिक विकास केवल उद्यमी ही कर सकते हैं जो सरकार नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि नान मुलुवन जैसी परियोजनाओं के माध्यम से छात्रों को उनके स्कूल के दिनों से ही विकसित किया जा सकता है और मुख्यमंत्री द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग को धन और कर्मचारियों को आवंटित करने के आदेश के बाद, धन आवंटित किया गया है और इसे 60 अधिकारियों के साथ चलाना संभव बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: DMK अध्यक्ष के तौर पर चार साल पूरे होने पर बोले स्टालिन, करुणानिधि के दिखाए रास्ते पर चलकर मिली है सफलता

इसके बाद उन्होंने गुजरात और तमिलनाडु की तुलना करते हुए कहा कि गुजरात मॉडल सरकार के तहत उस राज्य का राजस्व तमिलनाडु के राजस्व से कुछ हजार अधिक हो सकता है। लेकिन तमिलनाडु में प्रति 1000 लोगों पर 4 डॉक्टर हैं, जबकि गुजरात में प्रति 1000 लोगों पर केवल 1 डॉक्टर है। उन्होंने उल्लेख किया कि 80% महिलाएं यहां उच्च शिक्षा पढ़ती हैं और गुजरात में केवल 60% से कम उच्च शिक्षा का अध्ययन करती हैं। इसलिए उन्होंने कहा कि शासन के द्रविड़ मॉडल के माध्यम से तमिलनाडु सभी राज्यों के लिए एक रोल मॉडल है।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज