तमिलसाई सुंदरराजन ने पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में ली शपथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2021

पुडुचेरी। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने बृहस्पतिवार को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद की शपथ ली। सौंदर्यराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी ने राज निवास में आयोजित एक सादे समारोह में सौंदर्यराजन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्होंने तमिल में शपथ ली। इससे पहले पुडुचेरी सरकार के मुख्य सचिव अश्विनी कुमार ने तमिलिसाई सौंदर्यराजन को केन्द्र शासित क्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपे जाने संबंधी राज्यपाल रामनाथ कोविंद का 16 फरवरी का आदेश पढ़कर सुनाया।

इसे भी पढ़ें: एक दिन में कोरोना के 12,881 नए मामले आए सामने, 101 लोगों की मौत

गौरतलब है कि सौंदर्यराजन ऐसे वक्त में उप राज्यपाल का पद संभाल रही हैं जब सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक और विधायक के मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी सरकार ने बहुमत खो दिया है। विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंदू, मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, मंत्री तथा अन्य गणमान्य हस्तियां शपथ ग्रहणसमारोह में शामिल हुईं। शपथ लेने के बाद उप राज्यपाल को राजनिवास के बाहर पुडुचेरी पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश