आगरा में सोते हुए कुत्ते पर गर्म चारकोल डालकर रोड रोलर चला दिया

By नीरज कुमार दुबे | Jun 14, 2018

 उत्तर प्रदेश के आगरा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सड़क निर्माण में लगे कर्मचारियों की वजह से एक कुत्ते की मौत हो गयी। दरअसल ताज महल के पास फूल सैयद चौराहे के पास सड़क निर्माण का काम चल रहा है और इस दौरान एक कुत्ता चौराहे के पास सो रहा था। सड़क निर्माण में लगे कर्मचारियों की नजर कुत्ते पर शायद नहीं पड़ी और उन्होंने उस पर गर्म चारकोल डाल दिया फिर उसके ऊपर कंक्रीट डाला और रोड़ रोलर चला दिया जिससे कुत्ते की तत्काल मौत हो गयी।

मंगलवार सुबह जब आसपास के लोगों ने सड़क के नीचे कुत्ते को दबा देखा तो सड़क निर्माण में लगे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद आनन-फानन में कुत्ते को वहां से निकाल कर पास में ही दफना दिया गया। सड़क निर्माण का काम आरपी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के पास है। इस मामले के सामने आने के बाद इस कंपनी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस घटना पर रोष जताते हुए सरकार से संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यह मामला सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

 

इस बारे में स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने मीडिया को बताया कि सो रहा कुत्ता शायद बीमार भी था लेकिन उसे वहां से हटाने की बजाय सड़क निर्माण कर्मचारियों ने उस पर गर्म कोलतार डाल दिया। उन्होंने बताया कि शुरुआत में पुलिस ने भी ठंडी प्रतिक्रिया दिखाई तो कुछ हिंदू कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने पर प्रदर्शन किया और मामले की जानकारी केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी तक पहुँचाई गई उसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज किया गया।

 

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा