राफेल समझौते को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने मुंबई में पोस्टर लगाए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 29, 2018

मुंबई। कांग्रेस की मुंबई इकाई ने आज शहर भर में ऐसे कुछ पोस्टर लगाए जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल “घोटाले” में एक “भागीदार” बताया गया। पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने कहा कि इकाई ने करीब 100 पोस्टर लगाए जिनके जरिए इस विवादित समझौते को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा गया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार फ्रांस से खरीदे गए 36 राफेल विमानों की कीमत का खुलासा करने से बचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

निरुपम ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई इस मुद्दे को लेकर सोमवार को एक प्रदर्शन करेगी। उन्होंने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री लोगों के सपनों और दुखों में ही भागीदार नहीं हैं बल्कि इस घोटाले में भी भागीदार हैं जिसमें वह 36 राफेल विमानों को 2012 में संप्रग सरकार द्वारा तय की गई कीमतों से तीन गुणा ज्यादा दामों पर खरीद रहे हैं।” उद्योगपति अनिल अंबानी को गले लगाते हुए मोदी की एक तस्वीर वाले पोस्टरों पर लिखा था, “चौकीदार नहीं, भागीदार।”

 

निरुपम ने राफेल विमानों का अनुबंध अंबानी के रिलायंस डिफेंस को दिए जाने के सरकार के फैसले पर भी सवाल उठाए और कहा कि कंपनी को कोई अनुभव नहीं है। अनिल अंबानी ने इस हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर अनुभव न होने के आरोपों को खारिज किया था और कहा था कि फ्रांस की कंपनी दशॉ द्वारा उनकी कंपनी को स्थानीय साझेदार के तौर पर चुने जाने में सरकार की कोई भूमिका नहीं है।

 

प्रमुख खबरें

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम

Sri Lanka के जाफना और तमिलनाडु के Nagapattinam के बीच नौका सेवा फिर से शुरू होगी