Team India New Jersey: क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दिखेगा टीम इंडिया का नया लुक, नई जर्सी हुई लॉन्च

By अंकित सिंह | Jun 01, 2023

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नई किट निर्माता एडिडास ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए नई जर्सी का खुलासा किया है। नाइकी के बाद यह पहली बार है जब एडिडास टीम इंडिया के जर्सी प्रायोजक के रूप में साथ होगा। आधिकारिक तौर पर, जर्सी 7 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में पहनी जाएगी। बीसीसीआई ने 5 साल के लिए एडिडास के साथ एक मेगा डील साइन की है जो 2028 तक चलेगी। अनुमान लगाया गया है कि यह डील पांच साल की अवधि में लगभग 350 करोड़ रुपये की होने की उम्मीद है।


किलर की जगह लेगी 

जर्मन कंपनी किलर की जगह लेगी जो एमपीएल के किट स्पॉन्सरशिप सौदे से बाहर निकलने के बाद अस्थायी रूप से भर गया था। भारत क्रिकेट टीम पुरुष, महिला और आयु वर्ग क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए जर्सी पहनेगी। एक सप्ताह पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि एडिडास राष्ट्रीय टीम का नया किट प्रायोजक बनेगा। भारत के पास ODI, T20 के साथ-साथ टेस्ट में तीन अलग-अलग जर्सी होंगी। हालांकि, रोहित शर्मा एंड कंपनी को रंगीन कपड़े पहनने में कुछ समय लगेगा। भारत टेस्ट, वनडे और टी20 के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा।


जय शाह ने क्या कहा था

इस डील के बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि हम क्रिकेट के खेल को विकसित करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस यात्रा में दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्सवियर ब्रांडों में से एक, एडिडास के साथ साझेदारी करने के लिए और अधिक उत्साहित नहीं हो सकते। खेल, विश्व स्तरीय उत्पादों और मजबूत वैश्विक पहुंच में अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत के साथ, एडिडास भारतीय क्रिकेट की विभिन्न श्रेणियों के प्रदर्शन और भविष्य की सफलता को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya