टीम प्रबंधन ने साफ तौर पर कहा है कि मैं सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा: कार्तिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 06, 2019

लीड्स। दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप में उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर शुरू से ही स्पष्ट रहा है और उसे सातवें नंबर पर खेलने के लिये कहा गया है। कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में केदार जाधव की जगह खेला । यह 2004 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था।

अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मेरी भूमिका को लेकर तस्वीर साफ रही है । मुझे नंबर सात के अनुरूप बल्लेबाजी करनी है।’’ उन्होंने कहा,‘‘पहले बल्लेबाजी करने पर मेरा काम रनगति बढाना है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा। हालात की समीक्षा करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

’’कार्तिक ने खुशी जताई कि उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका मिला।  उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस मौके का इंतजार कर रहा था। रन की भूख थी। बांग्लादेश के खिलाफ अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सका लेकिन मुझे यकीन है कि आने वाले मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की ताकत लक्ष्य का पीछा करना रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम लंबे समय से लक्ष्य का पीछा बखूबी करते आये हैं। दूसरी टीमें शायद इसलिये ऐसा नहीं कर पाती क्योंकि वे स्कोरबोर्ड के दबाव में आ जाती है।’’

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा