Bihar: तेजस्वी ने किया सरकार का बचाव, बोले- भाजपा शासित UP और हरियाणा हो रही शराब की सप्लाई

By अंकित सिंह | Dec 16, 2022

बिहार में जहरीली शराब पीने से लगभग 58 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके लोग शराब का सेवन कर रहे हैं। भाजपा का दावा है कि सरकार की विफलता की वजह से बिहार में शराब का सेवन अभी भी जारी है। इन सबके बीच भाजपा जबरदस्त तरीके से नीतीश कुमार और उनकी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। नीतीश कुमार और उनकी सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन आज भी जारी रहा। भाजपा लगातार नीतीश कुमार का इस्तीफा मांग रही है। इसके अलावा बिहार में राष्ट्रपति शासन की भी मांग की जा रही है। हालांकि, नीतीश कुमार साफ तौर पर यह कह रहे हैं कि जो भी शराब पिएगा, वह मरेगा। शराब पीना ठीक नहीं है और किसी धर्म में नहीं लिखा है कि आपको शराब पीना है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar : दोनों सदनों में छाया रहा सारण जहरीली शराब त्रासदी का मामला, मृतक संख्या बढ़कर 30 हुई


वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सरकार का बचाव कर रहे हैं। आज तेजस्वी यादव ने सरकार का बचाव करते हुए भाजपा पर ही निशाना साध दिया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर शराब की सप्लाई उत्तर प्रदेश और हरियाणा से हो रही है। यहां भाजपा की सरकार है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जागरूकता होनी चाहिए, हर मां-बाप समझाते हैं कि नशा नहीं करना चाहिए। कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर सप्लाई उत्तर प्रदेश और हरियाणा से हो रही है। जहां BJP की सरकार है। इसके साथ ही तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष के समधी के घर से लगभग 108 कार्टून शराब बरामद हुई है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Liquor Death: सारण के बाद सीवान में 4 की मौत, अब तक 57 लोगों ने गंवाई जान, बीजेपी करेगी राज्यपाल से मुलाकात, SC में याचिका


नीतीश कुमार ने इस बात को भी दोहराया है कि शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो पिया था, वह मर गया। जो गड़बड़ करेगा, वह मरेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जहरीली शराब पर कोई संवेदना नहीं। किसी भी धर्म में शराब पीना ठीक नहीं है। बिहार के मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि हम महात्मा गांधी के दिखाए हुए रास्ते पर चल रहे हैं। दूसरे राज्यों में भी जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश का उदाहरण भी दिया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शराबबंदी कानून की तारीफ की थी। 

प्रमुख खबरें

भारत की A1 डिप्लोमेसी का एक और नजारा, ईरान की कैद से 17 भारतीयों को मिली आजादी, दुनिया हैरान!

T20 World Cup 2024 को लेकर सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों को बताया बेस्ट

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन गलती से भी न खरीदें ये चीजे, होगा भारी नुकसान

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी