RJD कोटे के मंत्रियों को तेजस्वी का खास निर्देश, नई गाड़ी नहीं खरीदें, व्यवहार शालीन रखें, बड़े लोगों को पांव नहीं छूने दें

By अभिनय आकाश | Aug 20, 2022

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने कोटे के सभी मंत्रियों को कुछ जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। निर्देशों के अनुसार राजद के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीद पाएंगे। इसके अलावा मंत्रियों को गुलदस्ता लेने-देने की जगह किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के लिए भी कहा गया है। तेजस्वी की तरफ से कहा गया है कि उम्र में बड़े कार्यकर्ता, समर्थक या किसी भी व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम। नमस्ते और  आदाब की परंपरा को बढ़ावा देंगे।

इसे भी पढ़ें: आधिकारिक बैठक में जीजा को ले जाने पर विवादों में घिरे बिहार के मंत्री तेजप्रताप

तेजस्वी की मंत्रियों को नसीहत 

1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।

2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँच नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।

3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति धर्म के गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।

4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ / गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।

5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।

6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

 

प्रमुख खबरें

Delhi में डालें वोट, कैब सर्विस वोटर्स को दे रही शानदार ऑफर, जानें डिटेल्स

Kartam Bhugtam Movie Review: करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी

Swati Maliwal प्रकरण ने दिलाई संतोष कोली केस की याद, जब AAP कार्यकर्ता की मां ने केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप

हैदराबाद और गुजरात का मैच बारिश कारण हुआ रद्द, SRH ने प्ले ऑफ के लिए किया क्वालीफाई